You are currently viewing कांग्रेस MLA ने भगवान शिव को कहे अपशब्द, पार्टी की मुश्किलें बढ़ी; देखें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा VIDEO

कांग्रेस MLA ने भगवान शिव को कहे अपशब्द, पार्टी की मुश्किलें बढ़ी; देखें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा VIDEO

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नेता बाबू सिंह जंडेल के विवादित बयान ने पार्टी को एक नई मुसीबत में डाल दिया है। उपचुनाव से पहले श्योपुर से विधायक जंडेल ने भगवान शंकर पर टिप्पणी की, जिससे राजनीतिक माहौल गरमा गया है। इस बयान को लेकर आशंका जताई जा रही है कि यह कांग्रेस के लिए ‘सेल्फ गोल’ बन सकता है।

राज्य की दो विधानसभा सीटों, बुधनी और विजयपुर, में उपचुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। मतदान की तारीखें भी घोषित हो चुकी हैं और राजनीतिक दल उम्मीदवारों के चयन में व्यस्त हैं। इसी बीच, कांग्रेस विधायक का विवादित बयान राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय बन गया है। जंडेल के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया है।

देखें VIDEO-

भाजपा ने इस बयान के बाद कांग्रेस पर हमला तेज कर दिया है, और पार्टी को एक बार फिर से ‘सनातन विरोधी’ करार दिया जा रहा है। वहीं, कांग्रेस इस बयान को पुराना बताते हुए बचाव की मुद्रा में है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि विजयपुर विधानसभा का उपचुनाव दिलचस्प होने वाला है, लेकिन विधायक के बयान ने कांग्रेस के लिए नई चुनौतियां खड़ी कर दी हैं। चुनावी समय में कांग्रेस नेताओं द्वारा दिए गए ऐसे बयानों के कारण पार्टी को नुकसान उठाना पड़ सकता है। अगर कांग्रेस इस मामले में तुरंत सख्त कदम उठाती, तो संभवतः मतदाताओं पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता था।

बुधनी और विजयपुर की विधानसभा सीटों के विधायक पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। चुनाव आयोग द्वारा चुनाव कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है। बुधनी से पूर्व विधायक शिवराज सिंह चौहान अब विदिशा से सांसद हैं, जबकि विजयपुर से कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत भाजपा में शामिल होकर मोहन यादव सरकार में वन मंत्री बन चुके हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Congress MLA abused Lord Shiva party’s troubles increased; see the video going viral on social media