You are currently viewing युवराज सिंह की बढ़ी मुश्किलें बढ़ीं, दलित समाज के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोलने पर SC/ST Act के तहत दर्ज हुई FIR

युवराज सिंह की बढ़ी मुश्किलें बढ़ीं, दलित समाज के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोलने पर SC/ST Act के तहत दर्ज हुई FIR

नई दिल्ली: बाएं हाथ के पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह परेशानी में घिर गए हैं। भारत को दो बार विश्व कप (टी-20 और वनडे विश्व कप) जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा चुके युवराज सिंह के खिलाफ पिछले वर्ष इंस्टाग्राम लाइव के दौरान दलित समाज के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द बोलने पर हरियाणा के हिसार में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

युवराज के खिलाफ यह एफआईआर अधिवक्ता और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन की शिकायत पर पुलिस द्वारा दर्ज की गई है। उन्होंने पिछले वर्ष दो जून को पूर्व भारतीय तूफानी बल्लेबाज युवराज के खिलाफ एक शिकायत देकर मुकदमा दर्ज करने और गिरफ्तारी की मांग की थी।

उन्होंने युवराज सिंह द्वारा सोशल मीडिया पर अपने साथी क्रिकेटरों से बातचीत के दौरान दलित समाज को लेकर अपमानजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। खबरों के अनुसार, पिछले वर्ष रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम चैट के दौरान युवराज सिंह ने आपत्तिजनक शब्द का उपयोग किया था। उन्होंने युजवेंद्र चहल के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया था। बाद में इसके लिए उन्हें माफी भी मांगनी पड़ी थी।

उन्होंने आरोप लगाया था कि पूर्व क्रिकेटर ने सोशल मीडिया पर अपने साथी क्रिकेटरों से बातचीत के दौरान दलित समाज को लेकर अपमानजनक टिप्पणी की थी। युवराज सिंह के खिलाफ यह एफआईआर हिसार के हांसी शहर थाने में आठ महीनों पहले की शिकायत के बाद दर्ज हुई है। युवराज के खिलाफ इस एफआईआर में IPC की धारा 153, 153 A, 295, 505 के अलावा SC/ST एक्‍ट की धाराएं शामिल हैं।