You are currently viewing इस Trick के जरिए पढ़ सकते हैं WhatsApp पर Delete हुए मैसेज, बस इन Steps को करें फॉलो

इस Trick के जरिए पढ़ सकते हैं WhatsApp पर Delete हुए मैसेज, बस इन Steps को करें फॉलो

नई दिल्लीः दुनिया भर में हर किसी के लिए व्हाट्सऐप इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है। यह एक ऐसा चैटिंग प्लेटफॉर्म है, जिसने मैसेज करना दिलचस्प और आसान बना दिया है। ऐप यूजर्स के लिए आए दिन ही तमाम नए फीचर्स को एड कर रहा है। हालांकि अब तक इसमें ऐसा कोई फीचर नहीं है जिसके जरिए हम डिलीट किए हुए मैसेज फिर से रीड कर सकें। बहरहाल, आज हम आपको वो तरीका भी बता रहे हैं जिसके जरिए आप डिलीट किया मैसेज दोबारा पढ़ सकते हैं।

दरअसल, इसके लिए आपको एक थर्ड पार्टी ऐप डाउनलोड करना पड़ेगा जिसकी मदद से आप व्हाट्सऐप के डिलीटेड मैसेज आसानी से पढ़ सकते हैं। आपको बता दें कि वाट्सअप आपको इस तरह का कोई आधिकारिक फीचर अपने यूजर्स के लिए प्रोवाइड नहीं करता लेकिन किसी और ट्रिक के जरिए आप डिलीट किए हुए मैजेस फिर पढ़ सकते हैं। थर्ड पार्टी एप को आप गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं।

सबसे पहले अपने फोन में गूगल प्ले स्टोर से WhatsRemoved+ ऐप डाउनलोड करना होगा। ऐप इंसटॉल होने के बाद इसकी सेटिंग पूरी करें और जरूरी परमिशन दें। इसके बाद फिर ऐप में जाएं और ऐप के ऑप्शन को सेलेक्ट करें, जिसके नोटिफिकेशन को आप सेव करना चाहते हैं, यानी अगर आप व्हाट्सऐप के नोटिफिकेशन को सेव करना चाहते हैं तो व्हाट्सऐप को सेलेक्ट करें, इसके बाद नेक्स्ट के विकल्प पर टैप करें. तब आपके सामने ऐप में एक नई स्क्रीन खुलेगी जिसमें YES पर क्लिक करें और सेव फाइल के लिए परमिशन दें। यह सब करने के बाद अब आप ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे, इसके बाद व्हाट्सऐप के सारे डिलीट हुए मैसेज इस ऐप में दिख जाएंगे।