You are currently viewing मौत का अखाड़ा : कुश्ती के दांव से ‘टूट’ गई गर्दन, तालियों के बीच पहलवान ने तोड़ा दम

मौत का अखाड़ा : कुश्ती के दांव से ‘टूट’ गई गर्दन, तालियों के बीच पहलवान ने तोड़ा दम

मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में आयोजित दंगल एक पहलवान के लिए मौत का अखाड़ा बन गया। यहां कुश्ती के दौरान एक पहलवान ने ऐसा दांव लगाया कि दूसरी पहलवान की गर्दन टूट गई और तालियोंं के बीच ही चंद मिनटों में पहलवान ने दम तोड़ दिया।

वहीं, गांव में पंचायत के बाद 60 हजार रुपये में मौत का सौदा कराकर मामला रफा-दफा करा दिया। यही कारण है, छह दिन तक पूरा घटनाक्रम राज ही बना रहा। बुधवार को इस मामले की वीडियो वायरल हो गई। जिसमें पहलवान दंगल के दौरान ही दम तोड़ता दिखाई देता है। इधर, पुलिस अभी भी घटना की जानकारी से इन्कार कर रही है।

जानकारी के अनुसार मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा के फरीदनगर में दो सितंबर को दंगल का आयोजन हुआ था। इसमें उत्तराखंड के काशीपुर के पहलवान महेश कुमार का फरीदनगर के पहलवान साजिद अंसारी से कुश्ती का मुकाबला हुआ। आरोप है कि कुश्ती के दौरान साजिद ने महेश को उठाकर पटका तो वह गर्दन के बल नीचे गिर गए। जिससे महेश की गर्दन टूट गई और वह जमीन पर गिरकर तड़पने लगे। उधर, कुश्ती देख रहे लोग साजिद पहलवान की जीत के लिए तालियां बजा रहे थे।

थोड़ी देर तड़पने के बाद महेश ने अखाड़े में ही दम तोड़ दिया आयोजकों ने जब महेश को उठाया तो उसकी गर्दन एक ओर लटक गई, जिसेे देखकर सभी के होश उड़ गए। उसे कोई भी इलाज के लिए अस्पताल लेकर नहीं गया। वहीं, इस संबंध में एसपी देहात विद्या सागर मिश्र ने बताया कि पुलिस को किसी ने पहलवान की मौत की जानकारी नहीं दी है। शिकायत आएगी तो जांच कराकर कार्रवाई करेंगे।

Wrestler dies due to breaking of neck during wrestling in Akhara