You are currently viewing वाह! लॉटरी टिकट बेचने वाला बन गया 12 करोड़ का मालिक, जानिए कैसे खुली किस्मत

वाह! लॉटरी टिकट बेचने वाला बन गया 12 करोड़ का मालिक, जानिए कैसे खुली किस्मत

कोल्लम: फर्श से अर्श तक पहुंचने की यह कहानी केरल के 46 साल के एक व्यक्ति की है, जो कि रातों रात करोड़पति बन गया। दरअसल, शराफुद्दीन ए नाम के एक शख्स की कुछ लॉटरी टिकट नहीं सकी, जिसे उन्होंने अपने पास रख लिया। उनमें से एक टिकट ने उन्हें केरल सरकार के क्रिसमस न्यू ईयर बंपर लॉटरी पुरस्कार में 12 करोड़ रुपये का पुरस्कार जीता दिया। इस एक लॉटरी टिकट ने शराफुद्दीन की किस्मत रातों-रात बदल दी है।

केरल सरकार की क्रिसमस न्य ईयर बंपर लॉटरी के नतीजों में विक्रेता शराफुद्दीन ए के पास बची टिकटों में से एक का नंबर था और उसे 12 करोड़ की लॉटरी लगी। खाड़ी देशों से लौटे शराफुद्दीन यहां एक छोटे से घर में छह लोगों के परिवार के साथ गुजर बसर कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने रियाद में कई तरह का छोटा-मोटा काम किया। फिर नौ साल तक विदेश में रहने के बाद वे साल 2013 में अपने देश लौट आए थे। तभी से लॉटरी बेचने और खरीदने का काम करने लगे।

तमिलनाडु राज्य की सीमा पर केरल के कोल्लम जिले में अर्यानकवु के पास एरीवधर्मपुरम में एक सरकारी जमीन पर बने छोटे से घर में रहने वाले शराफुद्दीन साल 2013 में खाड़ी देश रियाद से वापस लौटे थे। लॉटरी जीतने के बाद शराफुद्दीन ने कहा कि मैं अपना एक घर बनाना चाहता हूं। लॉटरी से जीती रकम से पहले अपना पूरा कर्ज चुकाऊंगा और एक छोटा सा व्यापार शुरू करूंगा। उसके परिवार में मां, दो भाई, पत्नी और एक बेटा परवेज है। परवेज 10वीं में पढ़ता है।