You are currently viewing दुनिया में सबसे फास्ट इंटरनेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 सेकंड में Download हो जाएंगी हज़ारों फिल्में

दुनिया में सबसे फास्ट इंटरनेट का वर्ल्ड रिकॉर्ड, 1 सेकंड में Download हो जाएंगी हज़ारों फिल्में

 

नई दिल्लीः जहां आपको HD या 4K वीडियो देखने में मुश्किल कहो रही है, वहीं यूनिवर्सिटी कॉलेज ऑफ लंदन के इंजीनियरों ने दुनिया में सबसे तेज इंटरनेट स्पीड का नया विश्व रिकॉर्ड बनाया है। हाल ही में विकसित हुई टेक्नोलॉजी अब 178 Terabits प्रति सेकेंड की स्पीड पर डाउनलोड कर सकती है जो 1,78,000 Gbps के बराबर है। दुनिया में सबसे तेज इंटरनेट स्पीड का रिकॉर्ड पहले जापान के नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर कम्युनिकेशन्स टेक्नोलॉजी के विशेषज्ञों का है जिनकी स्पीड 172 Terabits प्रति सेकेंड की है।

 

 

 

178 Terabits की स्पीड में व्यक्ति एक सेकेंड से भी कम समय में पूरी नेटफिलिक्स की लाइब्रेरी को डाउनलोड कर सकता है। यह रेकॉर्ड यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन के शोधकर्ताओं की एक टीम ने डॉ. लिडिया गाल्डिनो के नेतृत्व में बनाया है। सबसे तेज इंटरनेट स्पीड का पुराना रेकॉर्ड 44.2Tbps का था, जो ऑस्ट्रेलियन शोधकर्ताओं ने इस साल मई में बनाया था। पुराने के मुकाबले नई स्पीड रेकॉर्ड चार गुना तेज है।

 

 

एक ब्लॉग पोस्ट में बताया गया है कि शोधकर्ताओं ने मौजूदा ऑप्टिकल फाइबर सिस्टम में उपयोग किए जाने वाले की तुलना में ज्यादा बड़ी वेबलेंथ का इस्तेमाल किया और और साथ ही सिग्नल को बढ़ावा देने के लिए नई एम्पलीफायर तकनीक का इस्तेमाल किया है।

 

 

 

100% आयुर्वेदिक इस प्रोडक्ट से 2 महीने में कम हुआ 15 kg भार – देखें Video

✅ No Side Effects
♦️भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा ◆ Certified ◆

? Slim हो चुकी लड़की की मोटेपन की तस्वीरें देखकर चोंक जाएंगे आप