You are currently viewing काम की खबर: स्कूलों के बंद होने से छात्रों को हो रहे नुकसान को लेकर पंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला

काम की खबर: स्कूलों के बंद होने से छात्रों को हो रहे नुकसान को लेकर पंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला

चंडीगढ़: कोरोना महामारी में स्कूलों के बंद होने से छात्रों को हो रहे नुकसान को रोकने के लिए पंजाब के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने डी.डी. पंजाबी के जरिये ऑनलाइन कक्षाएं लगाने की मंज़ूरी दे दी है।

स्कूल शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि स्कूल शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार की देखरेख में डी.डी. पंजाबी पर कल से अलग-अलग कक्षाओं की ऑनलाइन क्लासें शुरू हो रही हैं। कोविड-19 सम्बन्धी जारी हिदायतों के अनुसार विद्यार्थी स्कूलों में नहीं आ सकते, इसलिये ऑनलाइन शिक्षा देने के प्रबंध किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि पहली कक्षा से पाँचवी कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए टी.वी. पर क्लासों का समय सुबह 9 बजे से 10:40 तक रहेगा और छटी कक्षा से बारहवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों की टी.वी. क्लासों का समय सुबह 10:40 बजे से बाद दोपहर 4 बजे तक रहेगा। इन डीडी पंजाबी पर लगाई जाने वाली क्लासों का रोज़ाना का शड्यूल विद्यार्थियों के पास एक दिन पहले ही स्कूल के प्रमुख और संबंधित अध्यापकों के द्वारा पहुँचा दिया जाएगा।

Work news: Punjab government takes a big decision regarding the loss to students due to the closure of schools