You are currently viewing आम आदमी को फिर झटकाः आज लगातार 8वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम; मुंबई में पेट्रोल की कीमत 95 रुपए के पार

आम आदमी को फिर झटकाः आज लगातार 8वें दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम; मुंबई में पेट्रोल की कीमत 95 रुपए के पार

नई दिल्ली: सरकारी तेल कंपनियों की ओर से लगातार आठवें दिन भी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि हुई है। रोजाना बढ़ती तेल की कीमतें नए-नए रिकॉर्ड तोड़ रही है। आज डीजल की कीमत में 35 से 38 पैसे तक की बढ़ोतरी हुई है, तो वहीं पेट्रोल की कीमत 29 से 30 पैसे तक बढ़ी है। दिल्ली और मुंबई में पेट्रोल की कीमत अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है। इन दोनों शहरों में पेट्रोल की कीमत अपने सर्वोच्च स्तर पर है।

इसके साथ ही दिल्ली में पेट्रोल का दाम 89.29 रुपये जबकि मुंबई में 95.75 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया है। वहीं, दिल्ली में डीजल 79.70 रुपये तो मुंबई में 86.72 रुपये में मिलेगा। मुंबई में डीजल के दाम अपने उच्चतम स्तर पर है। आठ दिनों के दौरान पेट्रोल के दाम में 2.44 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल में 2.57 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई।

जानिए आपके शहर में कितना है दाम
पेट्रोल-डीजल की कीमत आप एसएमएस के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, आपको RSP और अपने शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। हर शहर का कोड अलग-अलग है, जो आपको आईओसीएल की वेबसाइट से मिल जाएगा।