You are currently viewing जब ATM उगलने लगा 5 गुना ज्‍यादा पैसा, निकालने के लिए लग गई लोगों की लंबी कतार

जब ATM उगलने लगा 5 गुना ज्‍यादा पैसा, निकालने के लिए लग गई लोगों की लंबी कतार

कुशीनगर: उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में एक ATM से अचानक 5 गुना ज्‍यादा राशि बाहर आने लगी। देखते ही देखते एटीएम से 15 लाख रुपए निकाल लिए गए। दरअसल, ATM में तकनीकी खराबी आ गई थी जिसकी बाद जितनी रकम डाली जाती थी, उससे 5 गुना ज्‍यादा राशि बाहर आने लगी। यदि उपभोक्ता ने 1000 रूपये एटीएम से निकालने के लिए टाइप किया तो उसे पांच गुना अधिक यानी 5000 रूपये मिले।

जानकारी के मुताबिक, मामला कुशीनगर जिले के सेवरही कस्बा स्थित बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम का है। एटीएम से 15 लाख रुपए निकाले जाने के बाद बैंककर्मियों को संदेह हुआ। इसके बाद निकासी जांच की गई तो तकनीकी खराबी सामने आई। यह देख बैंककर्मियों के होश उड़ गए। आनन-फानन में बैंककर्मियों ने एटीएम से रुपये निकालने वालों का डिटेल खंगाला और पुलिस को तहरीर सौंपी। तहरीर देने के बाद कुछ उपभोक्ताओं ने बैंक पहुंच कर रुपये वापस कर दिए। दिलचस्‍प है कि पांच गुना अधिक निकली रकम की संबंधित खातों से भी कटौती नहीं हो रही थी।

मामले को गंभीरता से लेते हुए सेवरही पुलिस ने कुछ उपभोक्ताओं से रुपये भी वापस करा दिए हैं। पुलिस द्वारा रुपये वापसी कराने पर कुछ अन्य लोगों ने भी रुपये वापस कर दिए। SO सेवरही उमेश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है। बैंककर्मियों से मिली तहरीर के आधार पर मामले की जांच की जा रही है।