You are currently viewing नई Policy को लेकर Whatsapp को भारी नुकसान, 7 दिनों में 35 फीसदी घटा डाउनलोड

नई Policy को लेकर Whatsapp को भारी नुकसान, 7 दिनों में 35 फीसदी घटा डाउनलोड

नई दिल्ली: प्राइवेसी पॉलिसी में किए गए बदलावों को लेकर व्हॉट्सऐप कंपनी के लिए मुसीबत बन गई है। व्हॉट्सऐप नई पॉलिसी को लेकर लगातार सफाई दे रही है और पॉलिसी को फिलहाल 15 मई तक स्थगित कर दिया है, लेकिन इसके बावजूद ज्यादातर भारतीय यूजर्स व्हॉट्सऐप से दूरी बना रहे हैं।


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म लोकल सर्किल द्वारा किए गए सर्वे के अनुसार नई पॉलिसी के अनुसार भारत में सिर्फ 18 फीसदी यूजर्स ही व्हाट्सऐप का इस्तेमाल करना चाहते हैं और 36 फीसदी यूजर्स का कहना है कि उन्होंने Whatsapp का इस्तेमाल काफी हद तक कम कर दिया है। इसके अलावा 15 फीसदी यूजर्स का कहना है कि वे व्हाट्सऐप का इस्तेमाल बंद करने जा रहे हैं, जबकि 24 फीसदी यूजर्स दूसरे प्लेटफॉर्म पर स्वीच करना चाहते हैं। सर्वे में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि 91 फीसदी यूजर्स व्हाट्सऐप पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल नहीं करना चाहते हैं। यूजर्स का कहना है कि व्हाट्सऐप पेमेंट और ट्रांजेक्शन की सूचना फेसबुक के साथ शेयर करता है तो वे इसके पेमेंट फीचर का इस्तेमाल नहीं करेंगे।

7 दिन में 35 फीसदी घटा डाउनलोड
नई प्राइवेसी पॉलिसी आने के बाद लोगो ने व्हाट्सऐप का बहिष्कार शुरू कर दिया है और सिर्फ 7 दिनों में भारत में 35 फीसदी तक कम डाउनलोड किया गया है। एक से पांच जनवरी के बीच व्हाट्सऐप का डाउनलोड 20 लाख था, जो घटकर 13 लाख हो गया है। वहीं सिग्नल और टेलीग्राम को खूब पसंद कर रहे हैं। 1 से 5 जनवरी के बीच सिग्नल का डाउनलोड 24 हजार था, वहीं वहीं 6 से 10 जनवरी के बीच बढ़कर 23 लाख हो गया। जबकि इसी अवधि में टेलीग्राम का डाउनलोड 13 लाख से बढ़कर 15 लाख हो गया।