HMV में पॉवर ऑफ सोशल मीडिया पर वेबिनार

HMV में पॉवर ऑफ सोशल मीडिया पर वेबिनार

जालंधर (अमन बग्गा): हंसराज महिला महा विद्यालय के पीजी विभाग मॉस कम्यूनीकेशन एंड वीडियो प्रोडक्षन कीे ओर से इंडस्ट्री अकादमिया इंटरफेस के अन्तर्गत प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन की अध्यक्षता में पॉवर ऑफ सोशल मीडिया पर वेबिनार का आयोजन किया गया। इस अवसर पर मीडिया एवं कम्यूनीकेशन स्टै्रटिजिस्ट श्री नवीन कुमार बतौर रिसोर्स पर्सन उपस्थित थे। वेबिनार को-आरडीनेटर एंड कम्यूनिटी कॉलेज को-आरडीनेटर श्रीमती मीनाक्षी स्याल ने रिसोर्स पर्सन का स्वागत किया।

उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री अकादमिया इंटरफेस पर वेबिनार आयोजित करने का उद्देश्य है कि छात्राएं सीधा इंडस्ट्री एक्सर्पट से इंटरएक्ट कर पाएं तथा अपने ज्ञान को बड़ा पाएं। उन्होंने वर्तमान सदर्भ में वेबिनार की महत्ता पर बोलते हुए कहा कि सोशल मीडिया की असली ताकत संकट को अवसर में बदलना है। श्री नवीन शर्मा ने सोशल मीडिया की सकारात्मकता पर चर्चा की तथा युवाओं को सोशल मीडिया का प्रयोग अपनी बेहतरी के लिए करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होंने कहा कि मानव जीवन के इतिहास में सोशल मीडिया सबसे ताकतबर नेटवर्क के रूप में उभर कर सामने आया है। तीन बिलियन प्रयोगकत्र्ताओं के साथ सोशल मीडिया का प्रभाव केवल आनलाइन तक ही सीमित नहीं रहा, इसका प्रभाव कहीं आगे तक बढ़ चुका हेै। उन्होंने सोशल मीडिया की कोरोना काल के दौरान निभाई गई भूमिका पर भी चर्चा की। छात्राओं के साथ इंटरएक्टिव सेशन के दौरान उन्होंने छात्राओं को विभिन्न स्टार्टअपस की जानकारी दी। विभागाध्यक्षा श्रीमती रमा शर्मा ने सभी का धन्यवाद किया। वेबिनार की माडरेटर सहायक श्रीमती ज्योति सहगल थी।