You are currently viewing Weather Update: पंजाब में इस दिन से बदलेगा मौसम, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

Weather Update: पंजाब में इस दिन से बदलेगा मौसम, मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी

चंडीगढ़: पंजाब और चंडीगढ़ में कई दिनों के बाद मानसून फिर से सक्रिय हो गया है। कई जिलों में बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट आई है। इसके साथ ही लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के अधिकतम तापमान में 2.4 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि, राज्य में यह सामान्य के करीब रहा है। बठिंडा में सबसे अधिक तापमान 35.9 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आज किसी भी जिले में भारी बारिश का अलर्ट जारी नहीं किया है, लेकिन बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार पंजाब में 14 सितंबर तक बारिश का अलर्ट नहीं है। हालांकि, इस दौरान कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। मंगलवार को चंडीगढ़ में 1.3 मिमी., लुधियाना में 0.4 मिमी., पठानकोट में 8.0 मिमी., फतेहगढ़ साहिब में 10.0 मिमी., मोगा में 1.0 मिमी. और रोपड़ में 0.5 मिमी. बारिश दर्ज की गई है।

यह भी बता दें कि राज्य में 1 सितंबर से 10 सितंबर तक 29.1 मिलीमीटर बारिश हुई। जो इस सीज़न के दौरान हुई बारिश से 25% कम है। इसके साथ ही मौसम विभाग के अनुसार यह मलेरिया के लिए आदर्श सीज़न है। ऐसे में सतर्क रहने की आवश्यकता है।

Weather Update: Weather will change in Punjab from this day Meteorological Department has predicted