You are currently viewing Weather Update: पंजाब में एक बार फिर चढ़ने लगा पारा, 26 जून तक मौसम खुश्क रहने की संभावना

Weather Update: पंजाब में एक बार फिर चढ़ने लगा पारा, 26 जून तक मौसम खुश्क रहने की संभावना

चंडीगढ़: पंजाब में कुछ दिनों की राहत के बाद एक बार फिर तापमान में बढ़ोतरी हो रही है। एक दिन में औसतन 3.2 डिग्री की बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग ने एक बार फिर 24 और 25 जून के लिए लू की चेतावनी जारी की है, लेकिन 26 जून से प्री-मानसून राहत भी मिलेगी।

मौसम विभाग द्वारा साझा की गई जानकारी के मुताबिक आज तापमान में मामूली बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। 24-25 जून को पंजाब के ज्यादातर शहरों का तापमान 40 से 45 डिग्री के बीच दर्ज किया जाएगा। इसके चलते हीटवेव का येलो अलर्ट जारी किया गया है। लू का असर अभी दो दिनों तक ही रहेगा।

वहीं, अगर कल शाम की बात करें तो शनिवार को पंजाब में सबसे ज्यादा तापमान लुधियाना के समराला में दर्ज किया गया। यहां अधिकतम तापमान 42.9 डिग्री दर्ज किया गया, जबकि लुधियाना शहर का तापमान 41.1 डिग्री रहा। शनिवार को यहां भी लू का असर महसूस किया गया।

पंजाब में 26 जून से प्री-मानसून सक्रिय होने की संभावना है। 26 और 27 जून को पंजाब के कुछ इलाकों में हल्की बारिश हो सकती है। अन्यथा बादल छाएंगे और लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। लेकिन 28 जून को ज्यादातर इलाकों में बारिश की संभावना है।

आज आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे। शहर में तापमान 26 से 38 डिग्री के आसपास रहने का अनुमान है। शनिवार को जालंधर का अधिकतम तापमान 38 डिग्री के करीब दर्ज किया गया। आज आंशिक रूप से बादल छाये रहने की संभावना है। इसके साथ ही शहर का तापमान 28 से 40 डिग्री के आसपास रह सकता है।

 

weather-update-temperatures-are-rising-again-in-punjab-weather-likely-to-remain-dry-till-june-26