You are currently viewing Weather Update: मौसम को लेकर बड़ी अपडेट, इन राज्यों में चक्रवाती तूफ़ान लाएगा तबाही, Alert जारी
Cyclonic Storm Alert

Weather Update: मौसम को लेकर बड़ी अपडेट, इन राज्यों में चक्रवाती तूफ़ान लाएगा तबाही, Alert जारी

Weather Update: मौसम को लेकर बड़ी अपडेट सामने आई है। देश के कुछ हिस्सों में जहां ठंड ने दस्तक दी है। वही मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार दक्षिण राज्यों में मानसून वापिस लौटने वाला है। जिसके चलते साउथ इंडिया में चक्रवर्ती तूफ़ान का असर देखने को मिलेगा अगले कुछ ही दिनों भारी बारिश और तेज हवाएं चलेगी।

मौसम विभाग (Meteorological Department) के अनुसार बंगाल की खाड़ी में 22 अक्टूबर के आस-पास नया लो प्रेसर बनने की सम्भावना है। इसका असर दक्षिण भारत के राज्यों में पड़ेगा जिसके चले से 3- 4 दिन तक मूसलधार बारिश होगी। विभाग ने चेतवानी जारी की है। जनता को अपील की गई है की वह समुद्र तटीय से दूर रहें।

वहीं 20 अक्टूबर को चक्रवाती हवाओं का असरअंडमान सागर में पर बनेगा जो कर्नाटक, आंध्र प्रदेश पर पूरा असर डालेगा। मौसम विभाग के अनुसार केरल कर्नाटक, गोवा, महाराष्ट्र ,तमिलनाडु, में 18 से 24 तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की सम्भावना है। वहीं मछुआरों को समुद्र से दूर रहने को बोलैबोला गया है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Cyclonic Storm Alert