You are currently viewing पैरोल पर आए कैदी से मांग रहा था रिश्वत, विजिलेंस ने सब-इंस्पेक्टर को 2 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथों धरा

पैरोल पर आए कैदी से मांग रहा था रिश्वत, विजिलेंस ने सब-इंस्पेक्टर को 2 लाख रिश्वत लेते रंगे हाथों धरा

सिरसा: कोरोना काल में पैरोल पर आये एक कैदी से दो लाख रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में एक पुलिस उप निरीक्षक को आज गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बताया कि डबवाली में तैनात सीआईए प्रभारी उप निरीक्षक अजय कुमार को सिरसा अनाज मंडी से विजिलेंस विभाग की फरीदाबाद से पुलिस उपाधीक्षक कैलाश चंद्र की अगुवाई में आई एक विशेष टीम ने गिरफ्तार किया।

अजय कुमार के खिलाफ कार्रवाई सुखदीप उर्फ सुखा की शिकायत पर की गई है। सुखा के अनुसार उसका पिता बलदेव सिंह उर्फ बल्ला जो मादक पदार्थ तस्करी में जेल में बंद था और कोरोना काल में पेरोल पर घर आया था, हृदय में दिक्कत होने के कारण तय समय पर वापिस जेल नहीं जा सका था। सुखा के अनुसार इससे उसके पिता के नाम गैर हाजिर होने के कारण नोटिस जारी हो गया।

इसी बात का हवाला देकर कुमार ने उसके पिता को गिरफ्तार कर ले जाने और समूचे परिवार पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेजने की धमकी देते हुए तीन लाख रुपये की रिश्वत की मांग रखी। उन्होंने इतनी रकम न होने का हवाला देते हुए फरियाद की तो एक लाख रुपये लेकर चल गया। इसके बाद 2 लाख बकाया राशि सिरसा पुलिस अधीक्षक की होने की बात कहते हुए बार-बार परेशान करने लगा। सुखा ने इसकी शिकायत विजिलेंस विभाग के प्रदेश मुख्यालय पर उच्चाधिकारियों को दी जिसके बाद आज की कार्रवाई की गई।

Was demanding bribe from the prisoner who came on parole, Vigilance caught the sub-inspector red handed taking 2 lakh bribe