You are currently viewing Innocent Hearts में हर्षोल्लास से मनाया गया विजयदशमी पर्व

Innocent Hearts में हर्षोल्लास से मनाया गया विजयदशमी पर्व

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसेंट हार्ट्स के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड ,नूरपुर रोड व कपूरथला रोड) में विजयादशमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। नन्हे बच्चे श्रीराम, लक्ष्मण, माता सीता एवं हनुमान का चरित्र अभिनय करने के लिए उन्हीं की तरह वेशभूषा धारण करके आए। चौथी,पाँचवीं व छठी कक्षा के विद्यार्थियों ने नाट्य रूपांतरण द्वारा रावण मेघनाथ व कुंभकरण के किरदारों को बखूबी निभाया तथा युद्ध द्वारा बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया गया। बच्चों ने विजयादशमी पर्व पर कविताएँ प्रस्तुत की तथा इस पर्व को मनाने का महत्व भी समझा। विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत रामलीला ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। सभी किरदारों को निभाते हुए बच्चों का उत्साह देखते ही बनता था। प्रत्येक कक्षा में अध्यापिकाओं ने बच्चों को समझाया कि विजयादशमी का पर्व हमें बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश देता है।

उन्होंने बच्चों को मर्यादापुरुषोत्तम श्रीराम के जीवन से मिलने वाली शिक्षाओं पर चलने के लिए प्रेरित किया। डिप्टी डायरेक्टर कल्चरल अफेयर्स श्रीमती शर्मिला नाकरा ने बताया कि विद्यालय में सभी प्रकार के त्योहारों को मनाने का उद्देश्य बच्चों को अपने देश की संस्कृति से अवगत करवाना तथा प्रत्येक धर्म के प्रति आदर व सम्मान की भावना विकसित करना है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Vijayadashami festival was celebrated with great joy in Innocent Hearts