You are currently viewing VIDEO: दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने महिला जज को मारी गेंद, टूर्नामेंट से हुए Disqualify

VIDEO: दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने महिला जज को मारी गेंद, टूर्नामेंट से हुए Disqualify

 

 

न्यूयॉर्क: दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को एक लाइन जज को गेंद मारने के कारण यूएस ओपन 2020 टूर्नामेंट से डिस्क्वालीफाई कर दिया है। रविवार को सर्बिया के जोकोविच और स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्टा के बीच लास्ट-16 (प्री क्वॉर्टर फाइनल) का मैच चल रहा था। जोकोविच मैच के पहले सेट में 5-6 से पीछे चल रहे थे। इसी दौरान उन्होंने झुंझलाहट में एक शॉट मारा, जो एक महिला अधिकारी को जा लगा और वे गिर गईं।

 

 

 

हालांकि जोकोविच को गलती का अहसास होते ही वे महिला की तरफ हालचाल लेने के लिए उनकी ओर दौड़े। खबरों के अनुसार सांस लेने में तकलीफ होने के कारण महिला अधिकारी कुछ देर बाद उठकर वहां से चली भी गई। इस घटना के बाद रेफरी ने अंपायर से 10 मिनट चर्चा की और जोकोविच के प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी करेनो बुस्टा को विजेता घोषित कर दिया। इसके बाद जोकोविच उनसे हाथ मिलाकर कोर्ट से बाहर निकल गए।

 

 

देखें वीडियो-

अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) ने बयान जारी कर इसकी पुष्टि की। बयान में कहा गया कि ग्रैंड स्लैम के नियमानुसार अगर कोई खिलाड़ी किसी अधिकारी या दर्शक को चोटिल करता है तो नतीजतन उस पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे अयोग्य ठहरा दिया जाता है और मैच रैफरी ने नोवाक जोकोविच को भी दोषी पाया। नियम के अनुसार टूर्नामेंट में प्री क्वार्टर मुकाबले तक पहुंचने पर जोकोविच को मिलने वाली इनामी राशि काट ली जाएगी। साथ ही जो रैंकिंग पाइंट किसी खिलाड़ी को मिलते हैं, वे भी कम कर दिए जाएंगे।

 

 

100% आयुर्वेदिक इस प्रोडक्ट से 2 महीने में कम हुआ 15 kg भार – देखें Video

✅ No Side Effects
♦️भारत सरकार के आयुष मंत्रालय द्वारा ◆ Certified ◆

? Slim हो चुकी लड़की की मोटेपन की तस्वीरें देखकर चोंक जाएंगे आप