You are currently viewing उत्तराखंड आपदा: सुरंग में फंसे लोगों को निकालने का काम जारी, अब तक 32 शव मिले- 8 की हुई शिनाख्त

उत्तराखंड आपदा: सुरंग में फंसे लोगों को निकालने का काम जारी, अब तक 32 शव मिले- 8 की हुई शिनाख्त

जोशीमठः उत्तराखंड के चमोली जिले की ऋषिगंगा में आई जल प्रलय से 174 लोग अभी भी लापता हैं, इनमें से टनल में फंसे हुए करीब 35 मजदूरों को निकालने की कवायद जारी है। वहीं, 32 शव निकाले जा चुके हैं, इनमें से 8 की शिनाख्त हो गई है। बुधवार को चौथे दिन थी राहत बचाव कार्य जारी है। वहीं मंगलवार काे रातभर टनल से मलबा हटाने का कार्य चला। इस दौरान ड्रोन की भी मदद ली गई। बताया जा रहा है कि अभी टनल से मलबा हटाने में और समय लगेगा। आर्मी, एसडीआरएफ, एनडीआरएफ, आईटीबीपी की टीमें लगातार काम में जुटी हैं।

तपोवन में लगाई हेल्प डेस्क
चमोली की जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि नीती घाटी के गांवों में पर्याप्त मात्रा में रसद सामग्री पहुंचाई जा रही है। 200 प्रभावित परिवारों को राशन किट वितरित कर दिए हैं। प्रभावित क्षेत्र में रिलायंस जियो की कनेक्टिविटी भी शुरू कर दी गई है। तपोवन में मेडिकल कैंप भी लगाया गया है। तपोवन में प्रवेश द्वार के समीप प्रशासन की ओर से हेल्प डेस्क लगाया गया है, जहां से प्रभावित परिवारों के परिजन कोई भी जानकारी ले सकते हैं। मलारी हाईवे पर वैली ब्रिज स्थापित करने का काम भी शुरू कर दिया है।