You are currently viewing Unlock-5 की गाइडलाइंस जारी, इस तारीख से खुलेंगे सिनेमाघर, स्कूल-कॉलेज खोलने को लेकर फैसला राज्य सरकारों के हाथ

Unlock-5 की गाइडलाइंस जारी, इस तारीख से खुलेंगे सिनेमाघर, स्कूल-कॉलेज खोलने को लेकर फैसला राज्य सरकारों के हाथ

नई दिल्लीः कोरोना वायरस का खतरा अभी बरकरार है। वहीं, अनलॉक 5 (Unlock 5.0) के क्रम में केंद्र सरकार ने सिनेमाघरों, थियेटरों को भी खोलने का फैसला किया है। इसके साथ ही स्विमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क, मल्टीप्लेक्स, खिलाड़ियों के प्रशिक्षण शिविर भी खोलने की परमीशन दे दी गई है। केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार, ये सभी 15 अक्टूबर से खुल जाएंगे।

 

 

केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार सिनेमाघर, स्विमिंग पूल, इंटरटेनमेंट पार्क, मल्टीप्लेक्स, खिलाड़ियों के प्रशिक्षण शिविर, थियेटर को 15 अक्टूबर से खोलने के आदेश दिए हैं। सिनेमाघर में संख्या सीमित रहेगी. सभी सीटों पर लोगों को बैठने की इजाज़त नहीं होगी, बल्कि सिर्फ 50 प्रतिशत सीटों पर ही लोग बैठाए जाएंगे। लोगों को बिना मास्क लगाए सिनेमा हॉल्स और बाकी जगह जाने की इजाज़त नहीं होगी।

 

 

इसके साथ ही अब शादी जैसे आयोजनों में 100 लोग तक शामिल हो सकते हैं। बता दें कि सिनेमाहॉल आदि मार्च से ही बंद हैं। इसके साथ ही केन्द्र सरकार ने कहा है कि स्कूल और कॉलेज खोलने को लेकर राज्य सरकारें फैसला करेंगी। केन्द्र सरकारों ने इस बारे में अभी कोई फैसला नहीं किया है। स्कूल, कॉलेज को छोड़ कर लगभग सब कुछ खुल चुका है। देश में कोरोना वायरस के 60 लाख मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 97 हज़ार लोगों की मौत हो चुकी है। हर दिन 80 से 90 हज़ार मामले सामने आ रहे हैं।