You are currently viewing पंजाब के दो सुपारी किलर दिल्ली में गिरफ्तार, 10 लाख में ली थी इस शख्स को मारने की फिरौती

पंजाब के दो सुपारी किलर दिल्ली में गिरफ्तार, 10 लाख में ली थी इस शख्स को मारने की फिरौती

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने राजधानी के आरके पुरम इलाके से पंजाब के रहने वाले दो संदिग्ध बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है कि ये दोनों कश्मीर के लिए आवाज उठाने वाले एक मानवाधिकार कार्यकर्ता सुशील पंडित को मारने की साजिश रच रहे थे।

वेंकटेश्वर मार्ग से गिरफ्तार किए गए दोनों बदमाशों की पहचान सुखविंदर सिंह (25) और लखन (21) निवासी कोटकपूरा, जिला फरीदकोट, पंजाब के रूप में हुई है। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस को इनके पास से सुशील पंडित की फोटो के साथ दो पिस्टल, दो देशी कट्टे और चार जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। जब्त की गई पिस्टल पाकिस्तान में निर्मित बताई जा रही है।

दक्षिण-पश्चिम जिले के डीसीपी इंगीत प्रताप सिंह ने बताया कि पंजाब के दो अपराधियों सुखविंदर सिंह और लखन को आज गिरफ्तार किया गया है। इन्हें फरीदकोट में हत्या के मुकदमे का सामना कर रहे एक शख्स राजकुमार उर्फ ​​टूटी के इशारे पर दिल्ली भेजा गया था। राजकुमार जो लखन का दोस्त है उसने इन्हें मानवाधिकार कार्यकर्ता सुशील पंडित की हत्या करने वाले को 10 लाख रुपये देने का वादा किया था।

पुलिस ने बताया कि यह जानकारी मिली थी कि यह दोनों इलाके में घर किराये पर लेना चाहते थे और उसके बाद एक जाल बिछाकर इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120बी (आर्म्स एक्ट) और धारा 115 के तहत मामला दर्ज किया है। अब यह मामला दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को ट्रांसफर कर दिया गया है।