You are currently viewing Twitter लाया धमाकेदार फीचर, अब फॉलोअर्स से पैसा कमा सकेंगे यूजर्स

Twitter लाया धमाकेदार फीचर, अब फॉलोअर्स से पैसा कमा सकेंगे यूजर्स

नई दिल्लीः ट्विटर ने दो नए फीचर का एलान किया है जिसमें यूजर्स को अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट दिखाने और समूह आधारित विशेष कंटेंट बनाने और समूह में शामिल करने की सुविधा मिलेगी। ट्विटर में दिखने वाले ये दो बदलाव, उन मॉडल पर भी फिट बैठेंगे जो दूसरे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर खासे सफल और लोकप्रिय हैं। 

इसमें से एक होगा सुपर फॉलो पेमेंट फीचर जिसमें ट्विटर यूजर्स अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट तक पहुंच देने के लिए पैसा ले सकेंगे। इसमें बोनस ट्वीट, कम्युनिटी ग्रुप तक पहुंच, न्यूजलेटर की सदस्यता शामिल है। ट्विटर ने स्क्रीनशॉट के जरिए दिखाया है कि किस तरह ट्विटर यूजर्स हर महीने 4.99 डॉलर कमा सकते हैं। ट्विटर अपने यूजर्स को अपने फैंस के जरिए कमाई का जरिया मुहैया कराना चाहता है। 

कंपनी का मानना है कि सब्सक्रिप्शन फीचर से उसके राजस्व में बढ़ोतरी होगी। हालांकि उसने खुलासा नहीं किया है कि उसकी हिस्सेदारी कितनी होगी। इसके साथ ही ट्विटर ने कम्युनिटी नाम से नए फीचर की घोषणा की है जो कुछ-कुछ फेसबुक ग्रुप की तरह होगा। ट्विटर इन्हें इनकी पसंद के अनुसार इन विषयों पर और ट्वीट दिखाएगा। फेसबुक में ग्रुप बेहद सफल रहा है, हालांकि इसमें मॉडरेशन की काफी दिक्कतें भी आई हैं।