You are currently viewing फिल्मी स्टाइल में चम्मच से खोद डाली सुरंग और जेल से फरार हुए छह खूंखार कैदी, किसी को नहीं लगी भनक- देखें VIDEO

फिल्मी स्टाइल में चम्मच से खोद डाली सुरंग और जेल से फरार हुए छह खूंखार कैदी, किसी को नहीं लगी भनक- देखें VIDEO

तेल अवीव: बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक जेल से भागने पर कई फिल्में बनी हैं। ज्यादातर फिल्मों में जेल में बंद हीरो बाहर निकलने का प्लान बनाता है और चाक-चौबंद सुरक्षा के बावजूद अपने मिशन में कामयाब हो जाता है। इजरायल में भी बिल्कुल ऐसा ही नजारा देखने को मिला है। यहां छह खूंखार कैदी सुरंग खोदकर अति सुरक्षित मानी जाने वाली जेल से फरार हो गए हैं। अब इस जेल ब्रेक को लेकर इजरायली अधिकारियों की आलोचना हो रही है।

इजरायल की जेल में बंद छह फिलिस्तीनी कैदियों ने एकदम फिल्मी ढंग से पूरी साजिश को अंजाम दिया। वो कई दिनों तक सुरंग खोदते रहे और किसी को पता नहीं चला। इजरायल ने कैदियों को पकड़ने के लिए सोमवार को देश के उत्तरी हिस्से और कब्जे वाले पश्चिमी तट पर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान छेड़ दिया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कैदी आसपास ही कही छिपे हैं और जल्द उन्हें पकड़ लिया जाएगा।

देखें VIDEO-

यह घटना उत्तरी इजरायल में स्थित गिलबो जेल की है। पुलिस ने बताया कि जेल से भागे सभी छह कैदी एक ही सेल में कैद थे। इनमें से पांच इस्लामिक जिहाद संगठन से संबंधित हैं और एक उसी से जुड़े एक सशस्त्र समूह का पूर्व कमांडर रह चुका है। हाई सिक्योरिटी जेल से भागने के लिए कैदियों ने बाथरूम में सिंक के नीचे एक सुरंग खोदी। वो जंग लगे चम्मचों की मदद से कई दिनों तक सुरंग खोदते रहे। कैदी बारी-बारी से आते सुरंग खोदते, फिर सामान्य कैदियों की तरह व्यवहार करने लगते। उन्होंने इतनी सफाई और शांति के साथ इस काम को अंजाम दिया कि किसी कानोंकान खबर तक नहीं लगी।

Tunnel dug with a spoon in film style and six dreaded prisoners escaped from jail, no one noticed – see VIDEO