You are currently viewing राजकोट में दर्दनाक हादसा, कोरोना अस्पताल में आग लगने से 5 कोरोना मरीजों की झुलस कर मौत

राजकोट में दर्दनाक हादसा, कोरोना अस्पताल में आग लगने से 5 कोरोना मरीजों की झुलस कर मौत


राजकोट: गुजरात के राजकोट में शुक्रवार तड़के एक कोरोना अस्पताल में भीषण आग लग गई, जिसमें पांच कोरोना वायरस के मरीज की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि कोविड-19 अस्पताल के आईसीयू में यह आग लगी थी। फायर ब्रिगेड के अधिकारी ने कहा कि आग लगने के बाद अस्पताल से अन्य तीस कोरोना वायरस के मरीजों का रेस्क्यू किया गया, जिनका इलाज चल रहा है। हालांकि, बाद में उनमें से और दो की मौत हो गई।

फायर ब्रिगेड के अधिकारी जे बी थेवा ने कहा कि मावड़ी इलाके के उदय शिवानंद अस्पताल के आईसीयू में लगभग 1 बजे आग लग गई, जहां 33 मरीजों को भर्ती किया गया था। इनमें से सात मरीजों को आईसीयू में भर्ती कराया गया था। बता दें कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने इस घटना में जांच के आदेश दिए हैं।

 

 

उन्होंने आगे कहा कि आग की सूचना मिलते ही हम मौके पर पहुंचे और तीस मरीजों को बचाकर बाहर लाए। जबकि आईसीयू के भीतर तीन मरीजों की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अब आग पर काबू पा लिया गया है और आग लगने की वजह का अब तक पता नहीं चल पाया है। वहीं, समाचार एजेंसी एएनआई ने सूचना दी है कि मरने वालों की संख्या पांच पहुंच गई है। रेस्क्यू किए गए मरीजों को दूसरे कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट किया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है।