You are currently viewing Tractor Parade: सिंघू, टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ आगे बढ़े किसान, पुलिस ने छोड़ी आंसू गैस, गाजीपुर में लाठीचार्ज

Tractor Parade: सिंघू, टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ आगे बढ़े किसान, पुलिस ने छोड़ी आंसू गैस, गाजीपुर में लाठीचार्ज

नई दिल्ली: देश आज 72वां गणतंत्र दिवस मना रहा है। राजधानी दिल्ली के राजपथ पर दुनिया भारत के ताकत को देख रही है। इस दौरान दिल्ली पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इसके दो कारण हैं। पहला गणतंत्र दिवस परेड और दूसरा किसान आंदोलन। इसी कड़ी में ट्रैक्टर रैली के दौरान किसानों द्वारा कई जगहों से पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ने की खबरें सामने आई है। वहीं, सिंघू, टिकरी बॉर्डर पर पुलिस के अवरोधक तोड़ किसान दिल्ली में दाखिल हो गए है।

वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों द्वारा पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दिए गए। इस दौरान पुलिस की तरफ से आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। साथ ही पुलिस द्वारा लाठीचार्ज भी किया गया है। बता दें कि किसान दिल्ली में घुसने की कोशिश कर रहे हैं। ऐसा की कुछ नजारा गुरुग्राम में फरीदाबाद में भी देखा जा रहा है। बेकाबू होते किसानों को रोकने के लिए पुलिस द्वार किसानों को काबू करने के लिए जहां संजय गांधी ट्रांसपोर्ट नगर में आंसू गैस छोड़ी गई, वहीं गाजीपुर में लाठीचार्ज किया गया।

बता दें कि ट्रैक्टर रैली के ही दौरान चिल्ला बॉर्डर पर एक हादसा देखने को मिला। यहां ट्रैक्टर रैली के दौरान कुछ किसान ट्रैक्टर से स्टंट कर रहे थे। इस दौरान एक ट्रैक्टर का संतुलन बिगड़ गया और वह पलट गया। इसके पलटने से महानगर अध्यक्ष राजीव नागर घायल हो गए।