You are currently viewing किसानों के आंदोलन का आज 5वां दिन: हरियाणा में आज ट्रैक्टर मार्च; कल होगी सरकार से वार्ता

किसानों के आंदोलन का आज 5वां दिन: हरियाणा में आज ट्रैक्टर मार्च; कल होगी सरकार से वार्ता

नई दिल्ली: किसानों के आंदोलन का आज पांचवां दिन है। दिल्ली कूच नहीं करने के किसानों के आश्वासन के बावजूद शंभू बॉर्डर पर हंगामा जाारी है। हरियाणा पुलिस ने शंभू बॉर्डर पर उपद्रवी किसानों के हंगामे का वीडियो जारी करते हुए प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस को उकसाने का आरोप लगाया है तो किसान नेताओं ने पलटवार करते हुए हरियाणा पुलिस और राज्यकर्मियों पर युवाओं को भड़काने का आरोप लगाया है।

इस बीच शुक्रवार देर रात भी शंभू बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच नोकझोंक देखा गया। बॉर्डर पर हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारी किसानों को खदेड़ने के लिए पुलिस को टीयर गैस चलानी पड़ी।

रविवार को किसानों और सरकार के बीच एक बार फिर बड़ी बैठक होनी है इस बैठक को ध्यान में रखते हुए अभी भी दिल्ली पुलिस ने हरियाणा और दिल्ली के सिंधु बॉर्डर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हुए हैं। कई लेयर की बैरिकेडिंग रैपिड एक्शन फोर्स के जवान पैरामिलिट्री फोर्स के जवान तैनात हैं।

साथ ही दिल्ली पुलिस के जवान, कई जिलों के डीसीपी, 20 से ज्यादा एसीपी और वज्र वाहनों की तैनाती की है ताकि अगर रविवार को वार्ता विफल रहे और किसान दिल्ली की तरफ कूच करें तो वह दिल्ली में प्रवेश न कर सकें।

पंजाब का बड़ा किसान संगठन BKU (उगराहां) भी आंदोलन में आ गया है। आज से 2 दिन के लिए वे पंजाब के सभी टोल फ्री कराएंगे। इसके अलावा पंजाब भाजपा नेता पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह, प्रदेश प्रधान सुनील जाखड़ और केवल ढिल्लो के घर का घेराव करेंगे। हरियाणा में BKU (चढ़ूनी) तहसीलों में ट्रैक्टर मार्च निकालेगी।

किसानों का आंदोलन खत्म करवाने के लिए कल रविवार (18 फरवरी) चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों और किसान नेताओं के बीच चौथी वार्ता होगी। तीन वार्ता बेनतीजा रहीं।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Tractor march in Haryana today; There will be talks with the government tomorrow