You are currently viewing जालंधर में 650 ग्राम हेरोइन सहित तीन तस्कर गिरफ्तार, आरोपियों में पूर्व सरपंच का पति भी शामिल

जालंधर में 650 ग्राम हेरोइन सहित तीन तस्कर गिरफ्तार, आरोपियों में पूर्व सरपंच का पति भी शामिल

जालंधर: पंजाब के जालंधर में पुलिस ने एक पूर्व सरपंच के पति सहित तीन नशा तस्करों को गिरफ्तार करके इनके पास से 650 ग्राम हेरोइन बरामद की गई। यह गिरोह पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाता था और अलग-अलग जगहों पर उसकी आपूर्ति करता था।

गिरफ्तार तस्करों की पहचान गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपा निवासी गोपाल नगर जंडियाला गुरु जिला अमृतसर, रशपाल सिंह उर्फ ​​भापा निवासी गांव मुहावा थाना घरिंडा जिला अमृतसर, राजदीप सिंह उर्फ ​​राजा निवासी गांव कानिया थाना घरिंडा जिला अमृतसर के तौर पर हुई है।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुखविंदर सिंह भुल्लर ने शनिवार को बताया कि सीआईए स्टाफ जालंधर ग्रामीण की पुलिस टीम को 31 जनवरी को एक सूचना मिली थी कि बॉर्डर एरिया से एक तस्कर हेरोइन की आपूर्ति के लिए जालंधर आ रहा है। उन्होने कहा कि पुलिस ने सीआईए स्टाफ जालंधर-ग्रामीण के एएसआई पिप्पल सिंह के नेतृत्व में बिद्धिपुर चौक थाना मकसूदां क्षेत्र में नाकाबंदी की गई। जहां गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपा को गिरफ्तार कर उसके पास से 100 ग्राम हेरोइन जब्त की गई।

पूछताछ में गुरप्रीत सिंह उर्फ ​​गोपा ने बताया कि यह हेरोइन पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये मंगवाई गई थी। उसने बताया कि दो किलोग्राम की खेप पाकिस्तान से ड्रोन के माध्यम से रशपाल सिंह उर्फ ​​भापा के खेत में उतारी गयी थी, जिसकी लोकेशन तस्कर शाह को पाकिस्तान में दी गयी थी और वह ड्रोन के जरिये ड्रग्स की खेप वहां भेजता था।

रशपाल सिंह उर्फ ​​भापा की पत्नी गांव की पूर्व सरपंच थी जिसके कारण वह आसानी से सीमा क्षेत्र में चला जाता था और उस पर शक भी नहीं होता था क्योंकि वह एक प्रभावशाली व्यक्ति था, जिसका फायदा ये तस्कर उठाते थे। राजदीप सिंह उर्फ ​​राजा जो अटारी बॉर्डर पर पोर्टर का काम करता है, तस्करों के बीच की कड़ी था।

सीआईए स्टाफ जालंधर-दिहाटी की टीम ने 02 फरवरी को दोनों तस्करों को उनके घरों से गिरफ्तार कर लिया। श्री मुखविंदर सिंह भुल्लर पीपीएस वरिष्ठ पुलिस कप्तान, जालंधर ग्रामीण ने बताया कि इस मामले में रशपाल सिंह उर्फ ​​भापा की निशानदेही और 550 ग्राम हेरोइन बरामद की गयी है। इन तीनों तरफ से कुल 650 ग्राम हेरोइन बरामद की गयी है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

जांच में यह भी पता चला है कि इनका एक अन्य साथी संदीप सिंह उर्फ ​​भुट्टी पुत्र मेजर सिंह निवासी वार्ड नंबर 11, जंडियाला, गुरु जिला अमृतसर है, जो खेप के पैसे पाकिस्तान भेजने की व्यवस्था करता है और थाना तरसिका, जिला अमृतसर से डेढ़ माह पहले दो किलोग्राम हेरोइन के मामले में भी वांछित है, को भी मामले में गिरफ्तार किया जाएगा। इनकी गिरफ्तारी से ड्रग तस्करों का एक और मॉड्यूल पकड़ा गया है। तीनों को कोर्ट में पेश किया जायेगा और पुलिस रिमांड हासिल कर उनसे गहनता से पूछताछ की जायेगी। उनकी अचल संपत्ति का ब्योरा भी निकाला जा रहा है, जिसे भी कानून के मुताबिक जब्त किया जायेगा।

Three smugglers along with 650 grams of heroin arrested in Jalandhar, former sarpanch’s husband also included among the accused