You are currently viewing एक जुनून ऐसा भी! 2 इंच हाइट बढ़ाने के लिए इस शखस ने खर्च कर दिए 55 लाख रुपए

एक जुनून ऐसा भी! 2 इंच हाइट बढ़ाने के लिए इस शखस ने खर्च कर दिए 55 लाख रुपए

टेक्सास: अक्सर लोग अपनी हाइट बढ़ाने के लिए कई तरह के काम करते हैं और एक्सरसाइज के साथ खान-पान में भी बदलाव करते हैं। लेकिन अमेरिका के टेक्सास के रहने वाले एक 28 साल के अल्फोंसो फ्लोरेस ने अलग ही कदम उठाया और इसके लिए कॉस्मेटिक सर्जरी का सहारा लिया। अल्फोंसो फ्लोरेस की हाइट पहले 5 फीट 11 इंच थी और उन्होंने कॉस्मेटिक सर्जरी कराकर 2 इंच बढ़ा ली। अब अल्फोंसो की हाइट 6 फीट 1 इंच हो गई है। अल्फोंसो फ्लोरेस को 12 साल की उम्र से लंबी हाइट की चाहत थी और वह अपना कद बास्केटबॉल खिलाड़ियों की तरह करना चाहता था। अब 28 साल की उम्र में उसने हाइट बढ़ाने के लिए 75 हजार डॉलर यानी 55 लाख रुपये खर्च किए हैं।

हाइट बढ़ाने की जिद्द के बाद अल्फोंसो फ्लोरेस ने उन्होंने कॉस्मेटिक लिंब सर्जरी कराने का फैसला लिया। हालांकि फ्लोरेस को इस सर्जरी को लेकर परिवार और दोस्तों ने काफी समझाया, लेकिन लंबे होने के जुनून के चलते उन्होंने सर्जरी का सहारा लिया।

डेलीमेल के अनुसार, अल्फोंसो फ्लोरेस की यह सर्जरी लास वेगास स्थित लिंबप्लास्ट एक्स इंस्टीट्यूट के डॉक्टर केविन देबीप्रसाद ने किया। उन्होंने बताया कि इस ऑपरेशन का शुरुआती खर्च 75 हजार डॉलर यानी करीब 55 लाख रुपये आता है। अगर कोई इसमें कुछ एड ऑन चाहता है, तो खर्च बढ़कर 94 हजार डॉलर यानी करीब 69 लाख रुपये हो जाता है। डॉक्टर देबीप्रसाद ने बताया कि कॉस्मेटिक लिंब सर्जरी एक ऐसी सर्जरी है, जिसमें फीमर (जांघ की हड्डी) या टिबिया (निचले पैर की हड्डी) को लंबा किया जाता है। इस प्रक्रिया से व्यक्ति की लंबाई छह इंच तक बढ़ाई जा सकती है।