You are currently viewing ये बैंक दे रहा घर खरीदने का सुनहरा मौका, एक क्लिक में चेक करें बैंकों की मौजूदा ब्याज दरें

ये बैंक दे रहा घर खरीदने का सुनहरा मौका, एक क्लिक में चेक करें बैंकों की मौजूदा ब्याज दरें

नई दिल्लीः यदि आप घर खरीदने की सोच रहे हैं तो सबसे जरूरी है कि आप पहले उसकी प्लानिंग करें। अक्सर हमे घर खरीदने के लिए होम लोन का सहारा लेते हैं, जिसमें सबसे ज्यादा गौर करने वाली बात है ब्याज दर। मालूम हो कि कोरोना काल में रहत देते हुए आरबीआई ब्याज दरों में बड़ी कटौती की है। ऐसे में लोग हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों से होम लोन लेते हैं। बता दें कि भारत में हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां रिजर्व बैंक के तहत ही रेगुलेट होती हैं। यहां जानते हैं हाउसिंग फाइनेंस कंपनियां किस दर से दे रही हैं होम लोन-

इस लिस्ट के मुताबिक प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक सबसे सस्ती दरों में होम लोन देता है। इसमें बैंक ने होम लोन की ब्याज दर में कटौती कर दी है। अब  6.75 प्रतिशत की शुरुआती ब्याज दर पर होम लोन ऑफर किया जा रहा है। कोटक महिंद्रा बैंक सस्ते होम लोन के साथ-साथ, लोन प्रोसेसिंग फीस माफी, एग्री और खुदरा लोन ऑनलाइन ऑफर कर रहा है।

वहीं, दूसरे नंबर पर है सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक अब होम लोन के लिए 6.8 प्रतिशत आकर्षक ब्याज दर का मौका दे रहा है। इसके अलावा हाल में एसबीआई, एचडीएफसी बैंक सहित कई बैंकों ने होम लोन सस्ता किया है। ध्यान में रखने वाली बात ये है कि इस तरह के ऑफर में भी होम लोन या कोई भी लोन मिलने में आसानी के लिए आपका सिबिल स्कोर हाई रहना चाहिए। 

वर्तमान में कई बैंक होम लोन को सालाना सात प्रतिशत से कम की दर पर दे रही हैं।  इसलिए, यह उन लोगों के लिए अच्छा मौका है, जो घर खरीदने की सोच रहे हैं।  हालांकि, अपने फैसला लेने के लिए यह देख लें कि आपका क्रेडिट स्कोर 750-800 से ऊपर हो, जिससे सबसे अच्छे संभावित रेट मिल सकें।