You are currently viewing चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरी महिला, जान बचाने को देवदूत बनकर आया कॉन्स्टेबल

चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में गिरी महिला, जान बचाने को देवदूत बनकर आया कॉन्स्टेबल

मुंबई: रेलवे स्टेशन पर चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश में एक महिला गिर गई। लेकिन अच्छी बात यह है कि वहां ड्यूटी पर तैनात एक कॉन्स्टेबल ने महिला की जान बचा ली। मामला मुंबई के कल्याण स्टेशन का है। यह घटना बुधवार को हुई। महिला यात्री ने अपना नाम तुनुगुंटला अरुणा रेखा और उम्र 62 साल बताया। अरुणा ठाणे की निवासी बताई जाती है।

जानकारी के अनुसार, कॉन्स्टेबल मंगेश थेरे की कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4/5 पर ड्यूटी लगी थी। इसी दौरान दोपहर के करीब 2.45 बजे ट्रेन नंबर 01071 कामायनी एक्सप्रेस प्लेटफॉर्म नंबर चार पर आई। कामायनी एक्सप्रेस कल्याण स्टेशन के प्लेटफॉर्म से रवाना भी हो गई। ट्रेन के रवाना होने के कुछ सेकंड बाद जब ट्रेन रफ्तार पकड़ चुकी थी, एक महिला ट्रेन से उतरने की कोशिश करने लगी।

महिला ने चलती ट्रेन से उतरने का प्रयास किया।इस प्रयास में महिला का संतुलन बिगड़ गया जिसे ड्यूटी पर तैनात कॉन्स्टेबल मंगेश थेरे ने समय रहते देख लिया। कांस्टेबल ने तुरंत दौड़कर प्लेटफॉर्म और ट्रेन के गैप में गिरने से महिला यात्री को बचा लिया। कॉन्स्टेबल ने महिला को खींचकर ट्रेन से अलग किया और प्लेटफॉर्म पर बैठाया। बताया जाता है कि महिला गलत ट्रेन में बैठ गई थी जिसकी जानकारी होने पर वह उतरने की कोशिश कर रही थी।

The woman fell while trying to get off the moving train, the constable came as an angel to save her life