You are currently viewing बरनाला को मिले वेंटिलेटर दूसरे जिलों को भेजे, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताई यह वजह

बरनाला को मिले वेंटिलेटर दूसरे जिलों को भेजे, स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताई यह वजह

बरनाला: कोरोना वायरस का खतरा लगातार जारी है। इस बीच, बरनाला के सरकारी अस्पताल से आए आठ वेंटिलेटर को अन्य जिलों के अस्पतालों में भेज दिया गया। स्वास्थ्य अधिकारियों ने इसले लिए वेंटिलेटर चालने के लिए आईसीयू यूनिट पर्याप्त न होने और कर्मचारियों की कमी का हवाला दिया। सिविल अस्पताल रेस्क्यू कमेटी ने बाहरी जिलों में वेंटिलेटर लगाने का विरोध जताया है।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि आईसीयू वार्ड चलाने के लिए वेंटिलेटर वापस बरनाला अस्पताल भेजे जाए और आवश्यक स्टाफ उपलब्ध करवाया जाए। इस संबंध में बरनाला के सिविल सर्जन डॉ. जसवीर सिंह औलख ने बताया कि बरनाला में अब तक कोरोना से 216 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने 25 मई को सिविल सर्जन का पदभार ग्रहण किया। इससे पहले ही बरनाला में वेंटिलेटर दूसरे जिलों के अस्पतालों में भेज दिए गए थे।

उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पताल बरनाला में 8 वेंटिलेटर थे जिनमें से 6 वेंटिलेटर बठिंडा और 2 वेंटिलेटर फरीदकोट अस्पताल भेज दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जिले में वेंटिलेटर संचालित करने के लिए कोई आईसीयू इकाई या आवश्यक स्टाफ नहीं है। जिला स्तर पर यह सुविधा उपलब्ध कराना संभव नहीं है। जबकि यह सुविधा केंद्र और पंजाब सरकार के हाथ में है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोरोना के मामलों में भी कमी आई है और मृत्यु दर भी कम हुई है।

The ventilators received by Barnala should be sent to other districts, health officials told this reason