You are currently viewing खालिस्तान टाइगर फोर्स के तीसरे साथी को भी पंजाब पुलिस ने दबोचा, डेरा प्रेमी की हत्या में इस्तेमाल हुए हथियार भी बरामद

खालिस्तान टाइगर फोर्स के तीसरे साथी को भी पंजाब पुलिस ने दबोचा, डेरा प्रेमी की हत्या में इस्तेमाल हुए हथियार भी बरामद

चंडीगढ़: खालिस्तान टाइगर फोर्स (केटीएफ) के दो कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस ने उनके तीसरे साथी कमलजीत शर्मा उर्फ ​​कमल को भी गिरफ्तार कर लिया है, जो केटीएफ डेरा प्रेमी की हत्या, मुखिया हरदीप निझार के गांव में एक पुजारी गोलीबारी, सुखा लमा हत्याकांड और मोगा सुपरशाइन हत्याकांड में शामिल मुख्य निशानेबाजों में से एक है।

इस बात की जानकारी देते हुए पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) श्री दिनकर गुप्ता ने बताया कि मोगा जिले के नाथूवाला जदीद के पास मोगा पुलिस ने मोगा के गांव डाला निवासी कमल को गिरफ्तार कर लिया है। उसके पास से 315 बोर की चार पिस्तौल और 10 जिंदा कारतूस बरामद किए गए।

गौरतलब है कि 22 जून को कमल के दो साथियों लवप्रीत सिंह उर्फ ​​रवि और राम सिंह उर्फ ​​सोनू को पुलिस ने मोगा से गिरफ्तार किया था। तीनों आरोपी केटीएफ के कनाडा आधारित प्रमुख हरदीप सिंह निज्जर, जिन्हें अवैध गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) के तहत सरकार द्वारा आतंकवादी घोषित किया गया था, के दिशा निर्देशों पर घटनाओं को अंजाम देते थे।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि इसके अलावा केटीएफ के तीन अन्य सदस्यों को भी गिरफ्तार किया गया है, सह-साजिशकर्ताओं / मास्टरमाइंडों की पहचान अर्शदीप, रमनदीप और चरणजीत उर्फ ​​रिंकू बेहला के रूप में की गई है, जो सर्री (बीसी) कनाडा में छिपे हुए हैं और पंजाब पुलिस उन्हें मुकदमे और आपराधिक कार्यवाही के लिए भारत लाने की पूरी कोशिश कर रही है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने कमल के पास से एक महिंद्रा बलेरो भी बरामद किया है, जिसका इस्तेमाल वह फर्जी रजिस्ट्रेशन नंबर CH01AF601 के साथ कर रहा था। उन्होंने आगे कहा कि कमल के पास से हीरो स्प्लेंडर (PB05AJ5965), बजाज पल्सर (PB10FY4357) और बजाज CT100 (PB29AB2642) सहित तीन मोटरसाइकिलें भी बरामद की गईं। इसका इस्तेमाल डेरा प्रेमी की हत्या, फिल्लौर में एक पुजारी की गोली मारकर सुपरशाइन हत्या में किया गया था।

The third accomplice of Khalistan Tiger Force was also arrested by the Punjab Police, the weapons used in the murder of Dera lover were also recovered.