You are currently viewing WhatsApp पर बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, इस साल आ रहे हैं ये कमाल के फीचर

WhatsApp पर बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज, इस साल आ रहे हैं ये कमाल के फीचर

 

नई दिल्ली: WhatsApp इस साल अपने प्लेटफॉर्म पर कई नए फीचर्स लॉन्च करेगा। WhatsApp यूजर्स को मल्टी डिवाइस लॉगइन समेत चैटिंग और वीडियो कॉलिंग में भी आसानी होगी। यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों प्लेटफॉर्म पर लॉन्च किए जाएंगे। हाल ही में कंपनी अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी सुर्खियों में भी है।

WhatsApp का मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर
WhatsApp यूजर्स वर्तमान समय में सिर्फ एक ही डेस्कटॉप पर अपना अकाउंट लॉगइन कर सकते हैं। एक से ज्यादा Web WhatsApp खोलने की कोशिश करते हैं तो उन्हें पहले डिवाइस से साइन आउट करना पड़ता है। यह फीचर कई बार समय की बरबादी करता है। लेकिन अब कंपनी मल्टी डिवाइस लॉगइन फीचर लाने वाली है, जिससी मदद से एक से ज्यादा डिवाइसों में भी लॉगइन किया जा सकेगा।

WhatsApp मिस्ड ग्रुप वीडियो कॉल फीचर
Whatsapp वीडियो कॉलिंग को बेहतर बनाने के लिए अपने प्लेटफॉर्म पर काम कर रहा है। इससे अगर वीडियो कॉल मिस्ड हो जाती है तो उसे यूजर बड़ी ही आसानी से दोबारा उसे जॉइन कर पाएगा। कई वेबसाइटों का दावा है कि इसके लिए कंपनी अलग से बटन भी ला सकती है।

WhatsApp के वेब वर्जन पर कॉलिंग
अभी तक वेब वर्जन से टेक्स्ट चैटिंग तो की जा सकती है लेकिन इस साल एक नया फीचर आने वाला है, जिसकी मदद से वॉट्सऐप वेब पर वॉयस और वीडियो कॉल की जा सकेगी। वर्तमान में डेस्कटॉप और मैक यूजर्स वेब वर्जन से वॉयस कॉल या वीडियो कॉल नहीं कर सकते हैं।

WhatsApp में मिलेगा रीड लेटर
वॉट्सऐप का रीड लेटर नामक फीचर अर्काइव चैट का अपग्रेड वर्जन होगा। इससे अगर आपकी अर्काइव चैट में कोई नया मैसेज आता है तो वह उसका नोटिफिकेशन में नहीं दिखेगा।

WhatsApp में आ सकता है insurance
वॉट्सऐप में इस साल इंश्योरेंस का फीचर्स दिया जा सकता है, जिसके लिए कंपनी भारत की कुछ वित्त कंपनियों के साथ साझेदारी करेगी और अपने यूजर्स को उनकी जरूरत के मुताबिक इंश्योरेंस उपलब्ध कराएगी। हालांकि इन सभी फीचर्स की लॉन्चिंग को लेकर कंपनी ने आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।