You are currently viewing देश में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में इतने नए केस आए सामने, 524 लोगों की मौत

देश में नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में इतने नए केस आए सामने, 524 लोगों की मौत

नई दिल्लीः भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही है। केंद्र सरकार ने 31 दिसंबर तक के लिए कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इसमें राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए हैं कि केंद्र से चर्चा के बगैर कंटनेमेंट जोन के बाहर लॉकडाउन नहीं लगाएं। हालांकि राज्यों को अपने हिसाब से नाइट कर्फ्यू की इजाजत दी गई है। इसके अलावा राज्य में एक जगह से दूसरी जगह या एक राज्य से दूसरे राज्य में आवाजाही पर भी कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। स्वीमिंग पूल और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक अभी भी जारी रहेगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 44,489 नए केस सामने आए हैं। जबकि 524 कोरोना मरीजों की मौत हुई है। वहीं 36,367 कोरोना मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिली है।

दिल्ली में 24 घंटे में सामने आए 5,246 नए मामले
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार अभी कम नहीं हुई है। दिल्ली में बुधवार को जारी 24 घंटे के आंकड़ों की बात करें तो राजधानी में रिकॉर्ड 61,700 से ज्यादा टेस्ट हुए हैं। 24 घंटे में कोरोना के 5,246 नए मामले सामने आए जबकि इस दौरान 5,361 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इसी 24 घंटे में 272 इलाके कंटेनमेंट जोन में बदले गए।

 

 

इसके अलावा मौत के आंकड़ों की बात करें तो 1 दिन में 99 लोगों की कोरोना से जान चली गई। पिछले दस दिनों में दिल्ली में एक हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। विशेषज्ञों के मुताबिक दिल्ली में सर्दी और प्रदूषण के असर से कोरोना का कहर और भी बढ़ सकता है।