नर्स ने फार्मासिस्ट को गलती से दे दी कोरोना वैक्सीन की चार डोज, मचा हड़कंप- जानें फिर आगे क्या हुआ…

नर्स ने फार्मासिस्ट को गलती से दे दी कोरोना वैक्सीन की चार डोज, मचा हड़कंप- जानें फिर आगे क्या हुआ…

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन के सामने आने के बाद से मेडिकल साइंस के सामने चुनौती बढ़ती जा रही है। इस समय लगभग हर देश में कोरोना वैक्सीन पर भी जोर-शोर से काम हो रहा है। इस बीच एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। एक हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीन की चार डोज दे दी गई। उसके बाद जो हुआ, उसे जानकर हैरान रह जाएंगे आप।

इजरायल में एक फार्मासिस्ट को गलती से एक बार में कोरोना वैक्सीन के चार डोज दे दिए गए। इस बात के फैलते ही हड़कंप मच गया। दरअसल इजरायल में फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर के रूप में काम करने वाले उदय अजीजी को कोरोना की वैक्सीन दी गई। इस वैक्सीन में चार डोज मिली हुई थी। कुछ दिन पहले ही वे एक वैक्सीन सेंटर पहुंचे थे।

सेंटर में एक नर्स ने छोटी शीशी से कोरोना वैक्सीन का इंजेक्शन तैयार किया था। उस समय उन्हें मालूम नहीं था कि इस शीशी में वैक्सीन की चार डोज मौजूद है। इसके बाद नर्स ने हेल्थ वर्कर को यह डोज दे दिया। इस शीशी में चार डोज होने की वजह से हेल्थ वर्कर को एक साथ चार डोज लग गई। वैक्सीन सेंटर में यह बात फैलते ही वहां हड़कंप मच गया।

इसके बाद इस शख्स को तुरंत अस्पताल ले जाया गया। लेकिन राहत की बात यह थी कि इतनी हेवी डोज लेने के बाद भी हेल्थ वर्कर पर किसी तरह का कोई साइड इफेक्ट नहीं हुआ था। वहीं हेल्थ सेंटर ने कहा है कि इस कंफ्यूजन के बाद अब अगले तीन हफ्तों में उन्हें एक बार फिर कोरोना वैक्सीन लेने जाना होगा। आपको जान कर आश्चर्य होगा कि उदय अजीजी इतनी बड़ी घटना के बाद भी नहीं घबराए। उन्होंने बताया कि वे दोबारा डोज लेने गए और उन्हें कई डोज मिलने पर किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। उन्होंने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि इस वैक्सीन के आने के बाद से दुनिया में संक्रमण से पैदा हुए हालात काफी तेजी से बदलेंगे।