You are currently viewing खांसी से परेशान युवती इलाज कराने गई थी डॉक्टर के पास, पता चली ऐसी बात कि उड़ गए होश

खांसी से परेशान युवती इलाज कराने गई थी डॉक्टर के पास, पता चली ऐसी बात कि उड़ गए होश

नई दिल्ली: अमेरिका में एक युवती पिछले दो महीनों से खांसी से परेशान चल रही थीं। जब वे डॉक्टर्स के पास इस समस्या के समाधान के लिए पहुंची। डॉक्टर्स ने जब इस लड़की का इलाज शुरू किया तो उन्हें पता चला कि उनका दिल गलत पोजीशन पर है। क्लेयर ने इसके बाद टिकटॉक वीडियो के सहारे अपनी स्टोरी शेयर की। शिकागो में रहने वाली 19 साल की क्लेयर मैक का जून के महीने में हाथ कट गया था जिसके बाद वे टेटनस का इंजेक्शन लगवाने के लिए डॉक्टर्स के पास गई थीं। चूंकि क्लेयर पिछले 2 महीनों से खांसी से भी जूझ रही थी तो उन्होंने लगे हाथ इस बीमारी को लेकर भी डॉक्टर से सवाल किया था।

क्लेयर ने अपने वीडियो में बताया कि वे एक स्टूडेंट हैं और अक्सर खांसी जुकाम से जूझती हैं क्योंकि वे नाइटलाइफ में पार्ट टाइम जॉब करती हैं। पिछले महीने जब कोरोना गाइडलाइन्स के हिसाब से शिकागो खुलना शुरू हुआ था तब क्लेयर को जुकाम हुआ था जो दवा से भी ठीक नहीं हो रहा था। क्लेयर को बताया गया कि उन्हें फेफड़े का इंफेक्शन है जिसके बाद उन्हें एक्स-रे कराने के लिए कहा गया। एक्स-रे के सामने आने के बाद डॉक्टर्स हैरान रह गए। क्लेयर ने अपने वीडियो में बताया कि डॉक्टर्स के एक्सप्रेशन्स हैरत भरे थे। उन्होंने मुझसे कहा कि क्या आप जानती हैं कि आपका दिल गलत दिशा में है।?

क्लेयर ने जब अपने घरवालों को अपनी कंडीशन के बारे में बताया तो उन्होंने अलग-अलग तरह के रिएक्शन्स दिए। क्लेयर ने बताया कि उन्होंने इससे पहले तक कभी एक्स-रे नहीं कराया था यही कारण है कि उन्हें अब तक अपने दिल की पोजीशन के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

गौरतलब है कि डेक्स्ट्रोकार्डिया एक दुर्लभ कंडीशन है जो जन्म से ही होती है। इस कंडीशन में दिल की पोजीशन बाएं तरफ होने की जगह दाएं तरफ होती है। दुनियाभर में एक प्रतिशत से भी कम लोग इस कंडीशन के साथ पैदा होते हैं। आमतौर पर ड्रेक्स्ट्रोकार्डिया से व्यक्ति की जान को खतरा नहीं होता है और ज्यादातर केसों में किसी मेडिकल फॉलोअप की जरूरत भी नहीं होती है।

The girl troubled by cough had gone to the doctor for treatment, came to know that she lost her senses