DIPS परिवार ने चेयरमैन सरदार गुरबच्चन सिंह की यादों को किया ताजा

DIPS परिवार ने चेयरमैन सरदार गुरबच्चन सिंह की यादों को किया ताजा

जालंधर (अमन बग्गा): डिप्स चेन डिप्स अर्बन एस्टेट फेस 1 में बोर्ड मीटिंग कम संस्थापकचेयरमेन सरदार गुरबच्चन सिंह की प्रेयर मीटिंग का आयोजन किया गया। इस दौरान कोविड नियमों की पालना करते हुए सोशल दूरी, मास्क और सेनिटाइजर का पूरी तरह से इस्तेमाल किया गया। प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर पर एम.डी तरविंदर सिंह, विशेष अतिथि के तौर परचेयरमेन सरदार गुरबच्चन सिंह की बेटी मनमीत कौर जो स्पैशल नूज़ीलैंडसे आई है, चेयरपर्सन जसविंदर कौर, वाइस चेयरपर्सन प्रीतइंदर कौर, सीएओ रमनीक सिंह, जशन सिंह, के साथ सीईओ मोनिका मंडोतरा शामिल हुई।

वाइस चेयरपर्सन प्रीतइंदर कौर, सीएओ रमनीक सिंह, जशन सिंह, गुरबच्चन सिंह की बेटी मनमीत कौरने स्वर्गीय सरदार गुरबच्चन सिंह को याद करते हुए कहा किगुरबच्चन सिंह जी का इस दुनिया को छोड़ जाना उनके लिए बहुत बड़ा नुक्सान है लेकिन उनकी यादें और शिक्षाएं हमेशा उनके साथ रहेगीं। उनके जीवन से उऩ्होंने बहुत कुछ सीखा जो इस संस्थान को आगे ले जाने में उनकी मदद करेगा।

चेयरमैन सर की बेटी जसमीत कौर ने स्पैशल यूएसए से मैसेज भेज कर कहा कि विश्व में अमर कोई नहीं है पर फिर भी बच्चों के लिए मानता मुश्किल नहीं होती कि उनके पिता नहीं है। चेयरमैन पापा ने सिखाया है कि हर काम धीरे-धीरे समय पर होता है। जिदंगी में पैशनेट होना ही गोल्डन रूल ही होना चाहिए। सीईओ मोनिका मंडोतरा ने सरदार गुरबच्चन सिंह और डिप्स के सफर की सुहानी यादों को ताजा किया और बताया कि किस तरह से चेयरमेन सर हमेशा डिप्स की भलाई के लिए आगे रहते थे।

इसके बाद सभी स्कूल के प्रिंसिपल ने स्वर्गीय चेयरमैन सरदार गुरबच्चन सिंह को याद करते हुए डिप्स के अब तक के सफर के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जब भी कोई मुसीबत या समस्या आती है तो चेयरमैन सर ने हमेशा ही उसका हल किया। वह टीम को डांटते भी प्यार से थे और समझाते भी प्यार से थे। उनकी सबसे बड़ी खासियत यह थी कि वह लोगों पर विश्वास करते थे इसलिए लाखों ही लोग उनके साथ जुड़े हुए थे। उन्हें नैशनल और इंटरनैशनल कई संस्थाओं द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है।

प्रोग्राम को आगे बढ़ाते हुए सभी ने मिल कर इस बात पर चर्चा की कि किस तरह से इस महामारी के दौरान बच्चों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई को किस तरह से बेहतर बनाया जाए। घर में रहते हुए उन्हें किस तरह की गतिविधियां करवाई जिससे वह मानसिक व शारीरिक तौर पर फिट रहे। न्यूजीलैंड से मनमीत ने डिप्स परिवार में ऊर्जा और साकारात्मकता भरते हुए कहा कि जब तक जोश है मंजिल की ओर जाते हुए कभी हार नहीं माननी चाहिए, जितनी भी मुश्किलें आए उसका डट कर सामना करना चाहिए। इसी डिप्स चेन को भी हमेशा बिना रूके अपनी मंजिल की ओर बढ़ते रहना चाहिए।डिप्स की सीईओ मोनिका मंडोतरा द्वारा चेयरपर्सन प्रीतइंदर कौर और मनमीत कौर को चेयरमैन सरदार गुरबच्चन सिंह का फोटोफ्रेम देकर सम्मानित किया गया।

The DIPS family refreshed the memories of Chairman Sardar Gurbachan Singh