You are currently viewing मेहुल चोकसी को लिए बिना डोमिनिका गई CBI की टीम खाली हाथ लौटी दिल्ली, जानें क्या है पूरा मामला

मेहुल चोकसी को लिए बिना डोमिनिका गई CBI की टीम खाली हाथ लौटी दिल्ली, जानें क्या है पूरा मामला

नई दिल्ली: भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी को डोमिनिका से वापस लाने के लिए भारत की तरफ से भेजा गया विभिन्न एजेंसियों के अधिकारियों का दल कतर एयरवेज के एक निजी विमान से शुक्रवार को वापस लौट आया।

डोमिनिका हाई कोर्ट ने गुरुवार को मामले में सुनवाई स्थगित कर दी थी जिसके बाद भारतीय विमान ने 3 जून को स्थानीय समयानुसार रात 8.09 बजे डोमिनिका के मेलविले हॉल हवाईअड्डे से उड़ान भरी और भारतीय समय के नुसार शुक्रवार रात 11:02 बजे दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। बता दें टीम भगोड़े मेहुल चोकसी को भारत वापस लाने के खातिर करीब 7 दिन तक डोमिनिका में रही।

चोकसी के वकीलों ने डोमिनिका उच्च न्यायालय में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दाखिल की थी जिस पर सुनवाई बृहस्पतिवार को स्थगित कर दी गई। स्थानीय मीडिया में आई खबरों में बताया गया कि मामले पर अगली सुनवाई करीब एक महीने बाद हो सकती है तथा इस दौरान चोकसी डोमिनिका में ही रहेगा। ‘एंटीगुआ न्यूज रूम’ के अनुसार, न्यायाधीश बर्नी स्टीफेन्सन चोकसी मामले में दोनों पक्षों से मुलाकात के बाद सुनवाई की अगली तारीख तय करेंगे।

The CBI team that went to Dominica without taking Mehul Choksi returned to Delhi empty handed, know what is the whole matter