You are currently viewing पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले को किया नाकाम, दो हैंड ग्रेनेड के साथ आतंकवादी गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने आतंकी हमले को किया नाकाम, दो हैंड ग्रेनेड के साथ आतंकवादी गिरफ्तार

तरनतारन: विदेशी आतंकवादी संगठनों से जुड़े आतंकवादी सरूप सिंह की गिरफ्तारी से पंजाब के तरनतारन जिले में संभावित आतंकी हमले को नाकाम कर दिया गया।आतंकी सरूप सिंह तरनतारन जिले के जौहल धालीवाला गांव का है। यह जानकारी पंजाब के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने आज यहाँ बताया कि उसके कब्जे से चीन निर्मित दो हथगोले भी बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि सरूप सिंह को तरनतारन जिला पुलिस ने सोमवार को अमृतसर-हरीके रोड पर एक चौकी में संदेह के आधार पर पकड़ा था।

यह गिरफ़्तारी उस समय हुई है जब पंजाब में हथगोलों और आरडीएक्स से भरे टिफिन बॉक्स के अलावा अन्य हथियार और गोला बारूद की बरामदगी हो रही है। विदेश आतंकवादी संगठनों तथा देश विरोधी तत्वों की ओर से सीमावर्ती राज्य की शांति और भाईचारे को भंग करने की बड़ी कोशिशों का संकेत है।

इससे पहले गत 8 अगस्त को, अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने लोपोके के गाँव दल्लेके से टिफिन बम के साथ पाँच हथगोले बरामद किए गए थे। स्टेट स्पैशल ऑपरेशन सैल, अमृतसर ने 16 अगस्त को अमृतपाल सिंह और शम्मी के पास से अन्य हथियारों समेत उपरोक्त मार्के और मॉडल (पी-86) के दो हथगोले बरामद किए गए थे। कपूरथला पुलिस ने गत 20 अगस्त को फगवाड़ा से गुरमुख सिंह बराड़ और उसके साथी से दो हथगोले, एक टिफिन बम और अन्य विस्फोटक सामग्री बरामद की थी।

गुप्ता ने बताया कि प्राथमिक जाँच के दौरान सरूप सिंह ने खुलासा किया है कि वह सोशल मीडिया के द्वारा विदेशी आधारित आतंकवादी संचालकों के संपर्क में आया था और उन्होंने उसे कट्टरपंथी बनाया और पंजाब में आतंकवादी कार्यवाहियों को अंजाम देने के लिए प्रेरित किया। व्यापक आतंकवादी नैटवर्क और उनकी योजनाओं का पता लगाने के लिए जांच जारी है। प्राथमिक जांच से यह भी पता लगता है कि यह सभी खेपें सरहद पार से अलग-अलग आतंकवादी संगठनों द्वारा पंजाब में आतंकवादी हमलों को अंजाम देने के लिए भेजी जा रही हैं। इस दौरान कल विस्फोटक पदार्थ (संशोधन) एक्ट की धारा 3, 4 और 5 के तहत सिटी तरनतारन थाने में मामला दर्ज किया गया।

Terrorist attack foiled by Punjab Police, terrorist arrested with two hand grenades