HMV कॉलेजिएट स्कूल में टैलेंट हंट प्रतिभा खोज-2021 का आयोजन

HMV कॉलेजिएट स्कूल में टैलेंट हंट प्रतिभा खोज-2021 का आयोजन

जालंधर (अमन बग्गा): एच.एम.वी. कालेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल, जालंधर में ऑनलाइन प्रतिभा खोज-2021 (टैलेंट हंट) प्रतियोगिता का आयोजन प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन जी के योग्य नेतृत्व अधीन किया गया। समारोह का शुभारंभ गायत्री मंत्र का गायन कर किया गया। प्राचार्या डॉ. अजय सरीन ने स्कूल कोआर्डिनेटर श्रीमती मीनाक्षी स्याल व उनकी टीम को इस समारोह के सफलतापूर्वक आयोजन हेतु बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिताएं छात्राओं की प्रतिभा को निखारती हैं। उन्होंने कहा कि डीएवी संस्था हमेशा आधुनिकता के साथ वैदिक मूल्यों पर विश्वास करती है और यह टैलेंट हंट प्रतिभा-खोज 2021 डीएवी कॉलेज प्रबन्धकत्र्री समिति के इस विश्वास प्रणाली के उद्देश्य को पूरी तरह से दर्शाता है।

इस प्रतिभा का उद्देश्य शैक्षणिक विकास के साथ-साथ छात्राओं के बौद्धिक व व्यावहारिक विकास करना भी रहा जिससे छात्राएं जीवन के वास्तविक दृष्टिकोण को समझ सकें। श्रीमती मीनाक्षी स्याल ने कहा कि छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ इस प्रकार की गतिविधियों से भी अवगत करवाया जाता है ताकि उनमें कलात्मक गुणों एवं आत्मविश्वास को विकसित किया जाए और वो उच्च व श्रेष्ठ नागरिक बन सकें। श्रीमती कुलजीत कौर, पंजाबी विभाग ने मानव व्यक्तित्व के चार विकास आध्यात्मिक, मानसिक, सामाजिक एवं शारीरिक विषयों के बारे में बताया।

उन्होंने छात्राओं को हमेशा आशावादी बने रहने के लिए प्रेरित किया। भाषण प्रतियोगिता में जज की भूमिका श्रीमती कुलजीत कौर, पंजाबी विभाग व श्रीमती प्रोतिमा मंडेर, इतिहास विभाग ने निभाई इसमें रिया बैनजी+1 आर्ट्स ने प्रथम, भुवनेश +1 मैडिकल ने द्वितीय, स्तुति शर्मा +1 आर्ट्स ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। नृत्य प्रतियोगिता में श्रीमती सविता महेन्द्रू एवं डा. पूजा मिन्हास ने जजों की भूमिका निभाई। जिसमें तमन्ना +1 कामर्स ने प्रथम, गुरनीत कौर-+1 आर्ट्स ने द्वितीय, मुस्कान +2 आर्टस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। गायन प्रतियोगिता में डॉ. संतोष खन्ना ने जज की भूमिका निभाई जिसमें चाहत +2 आर्टस ने प्रथम, अर्शिया +1 आर्टस ने द्वितीय, बबीता +2 आर्टस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। मेहंदी और रंगोली प्रतियोगिता में डॉ. राखी मेहता एवं श्रीमती नवनीता ने जज की भूमिका निभाई जिसमें मेहंदी प्रतियोगिता में दीया +1 कामर्स ने प्रथम, दविन्दर +1 कामर्स ने द्वितीय, भूमिका +1 आर्टस ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। रंगोली प्रतियोगिता में दीया +1 आर्टस ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। पोस्टर और कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता में डॉ. नीरू भारती एवं डॉ. शेलेन्द्र कुमार ने जज की भूमिका निभाई जिसमें खुशी +1 आर्टस ने प्रथम, जसनीत धनंजल +2 आर्टस ने द्वितीय, मानवी +1 मैडिकल ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। इसमें छात्राओं ने हरा-भरा भारत, कोविड-19 यौद्धा से संबंधित विषयों के लैंडस्केप बनाए।

क्विज प्रतियोगिता में श्रीमती बीनू गुप्ता ने जज की भूमिका निभाई जिसमें सुरभि +2 कामर्स ने प्रथम, तनिषा +1 कामर्स ने द्वितीय व सुखरीत +1 मैडिकल व मानसी +2 कामर्स ने सांझा रूप से तृतीय स्थान हासिल किया। इस मौके पर श्रीमती नवरूप, श्रीमती वीना अरोड़ा, श्रीमती दिव्या , श्रीमती गुरदीप, श्रीमती शिल्पा, सुश्री ऋचा, सुश्री वंदना, श्रीमती उपमा, सुश्री पाहुल मौजूद रहे। इवेंट में मध्यस्थ की भूमिका सुश्री सुकृति ने सफलतापूर्वक निभाई।

Talent Hunt Talent Search-2021 organized at HMV Collegiate School