You are currently viewing वैक्सीन घोटाले की जांच की मांग को लेकर सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर धरना देंगे सुखबीर बादल

वैक्सीन घोटाले की जांच की मांग को लेकर सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री के आवास पर धरना देंगे सुखबीर बादल

चंडीगढ़: शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल करोड़ों रूपये की वैक्सीन बिक्री घोटाले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर 7 जून को मोहाली में स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू के आवास पर धरना देंगें। बादल दो घंटे तक चलने वाले धरने का नेतृत्व करेंगे जिसमें विधायकों, पूर्व विधायक और जिला अध्यक्षों सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भाग लेंगे। यह जानकारी पार्टी के प्रवक्ता डाॅ. दलजीत सिंह चीमा ने आज यहां दी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने स्वीकार किया था कि उसने केंद्र से निजी अस्पतालों को प्राप्त एक लाख वैक्सीन डोज में से 80 हजार को गलत तरीके से मोटे अंतर से बेच दिया था, बाद में खुराक पर और प्रीमियम वसूलने की भी अनुमति दे दी थी । इस भ्रष्ट तथा अमानवीय कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई। स्वास्थ्य मंत्री जो वैक्सीन खुराक के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं, उन्हें निजी अस्पतालों में डोज को मुफ्त में भेजा जाना चाहिए था ,उन्होंने 1560 से लेकर 2000 प्रति डोज के हिसाब से प्रति डोज को बेचा। इससे साफ जाहिर है कि मुख्यमंत्री भ्रष्ट मंत्री का सरंक्षण कर रहे हैं। इस मामले में न्याय सुनिश्चित करने के लिए मंत्री के आवास पर दो घंटे धरना देकर इस अभियान को शुरू किया जाएगा।

शिअद प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि स्वास्थ्य मंत्री पूरी तरह से अनजान बनने की कोशिश कर रहे हैं और 400 रूपये प्रति डोज खरीदकर, निजी अस्पतालों को 1060 में प्रति डोज बेचे जाने की अनुमति दे दी है। इसमें कहा गया हैकि प्रति परिवार इस डोज के लिए 6000 रूपये से लेकर 9000 रूपए तक का खर्चा उठाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। इस घोटाले को यदि सरदार सुखबीर सिंह बादल ने पर्दाफाश न किया होता तो उन्हे प्रति डोज के लिए दोगुने दाम ही देने के लिए मजबूर किया जा रहा था।

Sukhbir Badal to stage a sit-in at Health Minister’s residence on Monday demanding investigation into the vaccine scam