विद्यार्थी ध्यान दें: 10वीं कक्षा का रिजल्ट आने में हो सकती है देरी, जानें क्या है वजह

विद्यार्थी ध्यान दें: 10वीं कक्षा का रिजल्ट आने में हो सकती है देरी, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली: CBSE की 10वीं कक्षा के नतीजे आने में देरी हो सकती है। दरअसल दिल्ली सरकार ने बोर्ड से कुछ और समय मांगा है। 10वीं कक्षा के रिजल्ट का आंतरिक कार्य 5 जून तक तैयार किया जाना है। वहीं दूसरी ओर दिल्ली के कई सरकारी स्कूलों के शिक्षक कोरोना ड्यूटी कर रह हैं या फिर कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं।

इस स्थिति को देखते हुए दिल्ली सरकार के शिक्षा विभाग ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) से 10वीं कक्षा के रिजल्ट शीट जमा कराने तारीख आगे बढ़ाने की अपील की है। दिल्ली के शिक्षा विभाग की एडिशनल डायरेक्टर रीता शर्मा ने सीबीएसई को पत्र लिख कर इस स्थिति के बारे में अवगत कराया है।

एडिशनल डायरेक्टर ने अपने पत्र में कहा कि मौजूदा परिस्थितियों, लॉकडाउन आदि के वक्त शिक्षकों की विभिन्न कामों में ड्यूटी लगी है। ऐसे में सीबीएसई से अपील है सीबीएसई 10वीं कक्षा के रिजल्ट की डेडलाइन की समीक्षा करे।

सरकारी स्कूल के अधिकारियों के मुताबिक रिजल्ट समिति के लिए स्कूल के 5 शिक्षकों और दो अन्य स्कूलों से 2 शिक्षकों की टीम बनाना फिलहाल काफी कठिन है। 10वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल न हो सके छात्रों को किस आधार पर अंक दिए जाएंगे, सीबीएसई ने इसका फार्मूला तैयार कर लिया है। सीबीएसई ने तय किया है कि 10वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम 20 जून तक घोषित किए जाएंगे।

Students should note: there may be a delay in getting the result of class 10th, know what is the reason