दरवाजे पर खड़ी थी एंटी करप्शन ब्यूरो, तहसीलदार के कारिंदें ने गैस चूल्हे पर फूंक दिए घूस के 5 लाख रुपए

दरवाजे पर खड़ी थी एंटी करप्शन ब्यूरो, तहसीलदार के कारिंदें ने गैस चूल्हे पर फूंक दिए घूस के 5 लाख रुपए

हैदराबाद: तेलंगाना के नागरकुर्नूल जिले में अनोखा मामला सामने आया है, जहां एक शख्स ने 5 लाख के नोटों को गैस चूल्हे पर फूंक दिया। उसे डर था कि कहीं उसका कारनामा पकड़ा न जाए, इसीलिए उसने यह कदम उठाया।

यहां एंटी करप्शन ब्यूरो को खबर मिली थी कि ये शख्स एक तहसीलदार की तरफ से घूस वसूल करने वाला एजेंट है। तहसीलदार के ‘निर्देश’ पर इस शख्स को पांच लाख रुपए की किसी से ‘घूस’ मिली थी। एंटी करप्शन ब्यूरो के पकड़े जाने के डर से इस शख्स ने मंगलवार को नागरकुर्नूल जिले में अपने घर में इन नोटों को जला डाला। इस शख्स की पहचान वेंकेटैया गौड के तौर पर हुई है।

जैसे ही शख्स के दरवाजे पर एसीबी पहुंची तो उसने तुरंत घूस लिए गए पैसों में आग लगा दी। इसी दौरान एसीबी की टीम ने घर में घुसकर तहसीलदार को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी लिए जाने पर रसोई से जले हुए नोट मिले। इन नोटों को जब्त करने के साथ वेंकेटैया गौड़ को हिरासत में ले लिया गया।

एंटी करप्शन ब्यूरो के मुताबिक पांच लाख रुपए की रकम में से दो-दो हजार रुपए के 46 नोट यानी 92,000 रुपए पूरी तरह जल कर खाक हो गए। बाकी नोट भी जो 500 और 2000 की करेंसी के थे, वो भी आंशिक तौर पर जल गए। जो तहसीलदार आरोपों के घेरे में है उसका नाम सैदुलु है और वो नागरकुर्नूल जिले के वेलडांडा का रहने वाला है।

Standing at the door was Anti Corruption Bureau, Tehsildar’s clerks blew on the gas stove Rs 5 lakh of bribe