You are currently viewing आम आदमी को झटकाः रेलवे ने बढ़ाया छोटी दूरी की ट्रेनों का किराया, जालंधर से फिरोजपुर के लिए अब 30 नहीं चुकाने होंगे इतने रुपए

आम आदमी को झटकाः रेलवे ने बढ़ाया छोटी दूरी की ट्रेनों का किराया, जालंधर से फिरोजपुर के लिए अब 30 नहीं चुकाने होंगे इतने रुपए

नई दिल्ली: कम दूरी की यात्री ट्रेनों के किराए में बढ़ोत्तरी पर लोगों द्वारा चिंता जताए जाने के बाद भारतीय रेल ने कहा कि अनावश्यक यात्राओं में कमी लाने के लक्ष्य से किराए में मामूली वृद्धि की गई है। कोरोना वायरस कोविड-19 लॉकडाउन में छूट के बाद से रेलवे सिर्फ स्पेशल ट्रेनें चला रही है। शुरुआत में सिर्फ लंबी दूरी की ट्रेनों का संचालन किया जा रहा था लेकिन अब कम दूरी की यात्री ट्रेनों का भी परिचालन हो रहा है।

रेल मंत्रालय के बयान के अनुसार, कोविड-19 महामारी के मद्देनजर विशेष प्रावधान के तहत इन ट्रेनों का किराया इतनी ही दूरी की मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में अनारक्षित टिकट जितना तय किया गया है। यात्री और लोकल ट्रेन सेवा फिर से शुरू करने के बाद रेलवे को किराए में वृद्धि को लेकर यात्रियों की आलोचना झेलनी पड़ी थी।

उदाहरण के लिए अमृतसर से पठानकोट का किराया अब 55 रुपए है जो पहले 25 रुपए था। इसी तरह जालंधर से फिरोजपुर तक डीएमयू का किराया 30 रुपए से बढ़कर 60 रुपए हो गया है। बयान के अनुसार, रेलवे सूचित करना चाहता है कि यात्री और कम दूरी की अन्य ट्रेनों के किराए में यह मामूली बढ़ोत्तरी लोगों को अनावश्यक यात्राएं करने से रोकने के लिए किया गया है।