You are currently viewing शर्मनाक: 8 साल के बच्चे से साफ कराया कोरोना मरीजों का टॉयलेट, वीडियो वायरल होने के बाद हुई ये कार्रवाई

शर्मनाक: 8 साल के बच्चे से साफ कराया कोरोना मरीजों का टॉयलेट, वीडियो वायरल होने के बाद हुई ये कार्रवाई

मुंबई: महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक आठ साल के बच्चे से कोविड केयर सेंटर का टॉयलेट साफ करवाने का मामला सामने आया है। बच्चे का टॉयलेट की सफाई करता वीडियो वायरल होने के बाद उससे ये काम करवाने वाले ग्राम पंचायत समिति के सदस्य को निलंबित कर दिया गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में एक छोटा बच्चा टॉयलेट साफ कर रहा है। इसके लिए एक आदमी उसके मराठी भाषा में निर्देश भी दे रहा है। पिछले तीन दिन से वायरल हो रहा ये वीडियो महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले के मरोड़ गांव का है। यह वीडियो गांव में जिला परिषद स्कूल का है, जिसे फिलहाल प्रशासन ने आइसोलेशन सेंटर में बदल दिया है।

मौजूदा समय में यहां कोरोना के मरीज भर्ती हैं। गांव समिति को पता चला कि यहां जिला अधिकारी निरीक्षण के लिए आने वाले हैं। ऐसे में कोई टॉयलेट की सफाई के लिए राजी नहीं था। तो पंचायत समिति के एक अधिकारी ने अपने नंबर बनाने के लिए आठ साल के बच्चे को धमकाकर टॉयलेट साफ करवाया। बच्चे ने बताया कि टॉयलेट साफ कराने के लिए उसे लकड़ी से मारने की बात कह कर धमकाया गया। बच्चे ने बताया कि टॉयलेट साफ कराने के बदले उसे पचास रुपए दिए गए थे।

Shameful: Corona patients’ toilet cleaned by 8-year-old child, this action was taken after the video went viral