You are currently viewing दूल्हे की एक आंख छोटी देख गुस्से से लाल हुई दुल्हन, फेरों की रस्म से कर दिया इंकार, घंटों मनाते रहे लोग, फिर..

दूल्हे की एक आंख छोटी देख गुस्से से लाल हुई दुल्हन, फेरों की रस्म से कर दिया इंकार, घंटों मनाते रहे लोग, फिर..

बरेली: दूल्हे की एक आंख छोटी देख दुल्हन का पारा चढ़ गया। उसने शादी से इंकार कर दिया। काफी कोशिशों के बाद भी बात नहीं बनी तो बारात को बैरंग लौटना पड़ा। इस बीच पूरे दिन रिश्तेदारों व बिचौलियों के बीच समझौते की कोशिश भी चली।

घटना कोतवाली इलाके के एक गांव में हुई। कासगंज के ढोलना इलाके के गड़ीपचगई गांव से एक बारात बरेली के उझानी इलाके में आयी थी। बारात चढ़त के दौरान दुल्हन ने दूल्हा देखा तो उसकी एक आंख छोटी थी। यहीं पर बात बिगड़ गयी और दुल्हन ने फेरों की रस्म से इंकार कर दिया। दुल्हन स्टेज से उतरकर वापस अपने कमरे में चली गई और गहने आदि उतारकर रख दिए। बारातियों को इसकी भनक लगी तो वहां मायूसी छा गई। रिश्तेदारों ने दुल्हन को समझाने की काफी कोशिश की। शादी तय कराने वाले बिचौलिये ने भी अपनी पूरी ताकत दुल्हन को समझाने में लगा दी लेकिन दुल्हन अपनी बात पर अड़ी रही।

पूरे दिन मनाने-समझाने का दौर चला लेकिन बात नहीं बनी तो दुल्हन पक्ष के लोगों ने भी इंकार कर दिया और भविष्य की चिंता करते हुए हालात से समझौता करने में ही भलाई समझी। दोनों पक्षों ने लेनदेन का हिसाब किया, इसके बाद बारात वापस लौट गयी।

Seeing the groom’s one eye small, the bride turned red with anger, refused the ritual of rounds, people kept celebrating for hours, then ..