You are currently viewing VIDEO में देखें भारी बारिश का कहर, सड़क पर तैरनी लगी कारें, 33 की मौत- कई लापता

VIDEO में देखें भारी बारिश का कहर, सड़क पर तैरनी लगी कारें, 33 की मौत- कई लापता

बीजिंग: मध्य चीन के हेनान प्रांत में अचानक ऐसी विनाशकारी बाढ़ आई कि कम से कम 33 लोगों की मौत हो गई और आठ अभी भी लापता हैं। चीन में पिछले 1,000 वर्षों में सबसे भारी वर्षा हुई। कई कारें पानी में डूब गईं। पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए और घरों को भी नुकसान पहुंचा है। हेनान प्रांत के इस मूसलाधार बारिश से करीब 30 लाख लोग प्रभावित हुए हैं, जहां 3,76,000 स्थानीय निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है। वर्षा के पानी से 2,15,200 हेक्टेयर से अधिक फसलों को नुकसान पहुंचा है, जिससे करीब 188.6 मिलियन अमरीकी डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ है।

चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने एक बाढ़ वाली नदी के बढ़ते पानी को मोड़ने के लिए एक बांध को उड़ा दिया। हेनान प्रांत में मेट्रो स्टेशनों पर पानी भर जाने से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें मेट्रो के यात्री गले तक गहरे पानी में फंसे हुए हैं और मदद के लिए रो रहे हैं।

देखें VIDEO-

चीनी शहर झेंग्झौ से, सोशल मीडिया पर खूब शेयर किया गया एक वीडियो रिकॉर्ड तोड़ बारिश के बाद कारों को जलमग्न सड़क पर तैरते हुए देखा गया है। समाचार एजेंसी एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, हेनान प्रांत की राजधानी में मूसलाधार बारिश के कारण भूस्खलन और बाढ़ के कारण कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई है, जबकि करीब 2,00,000 निवासियों को वहां से निकाल लिया गया है।

See the havoc of heavy rain in VIDEO, cars started floating on the road, 33 killed – many missing