You are currently viewing सेहत बिगड़ने से संत श्री आशाराम जी बापू अस्पताल के ICU में भर्ती. जानें कोरोना रिपोर्ट को लेकर क्या बोले CMO डॉक्टर राघवेंद्र

सेहत बिगड़ने से संत श्री आशाराम जी बापू अस्पताल के ICU में भर्ती. जानें कोरोना रिपोर्ट को लेकर क्या बोले CMO डॉक्टर राघवेंद्र

 

रात 12.30 और वीरवार सुबह 3 बजें हुई CMO DR. राघवेंद्र जी से बात, पढ़ें नीचे ताजा Update

 

जोधपुर ( अमन बग्गा) परम पूज्य संत श्री आशाराम बापू जी की  बुधवार रात अचानक तबीयत बिगड़ने की वजह से उन्हें जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

 पूज्य बापू जी को सांस लेने में दिक्कत आ रही थी जिस के बाद उन्हें अस्पताल लाया गया है, हालांकि घबराने वाली कोई बात नही है।

आईसीयू में पूज्य बापू जी का ट्रीटमेंट कर रहे ड्यूटी पर तैनात सीएमओ डॉक्टर राघवेंद्र जी से हमने बुधवार रात 12.30 और वीरवार सुबह 3 बजें बात की है। 

PLN न्यूज़ से फ़ोन पर रात साढ़े 12 बजे बात कर पहले उन्होंने बताया कि फिलहाल बापू जी कह रहे है कि मुझे एम्स में एडमिट किया जाए। 

क्या बापू जी का रात 12.30 बजें तक कोरोना या कोई अन्य टेस्ट हुआ इस सवाल पर डॉक्टर राघवेंद्र ने बताया कि बापू जी इंजेक्शन लगाने के लिए साफ मना कर रहे है। फिलहाल कोई टेस्ट नही हुआ है।

बिना मरीज की परमिशन से कोई टेस्ट नही हो सकता। और अगर बापू जी की तरफ से परमिशन मिलती है तो प्रोटोकॉल के अनुसार विभिन्न तरह से ट्रीटमेंट किया जाएगा।

वीरवार सुबह 3. बजें हुई CMO डॉक्टर राघवेंद्र जी से बात, पढ़ें ताजा Update

 CMO डॉ राघवेंद्र जी और PLN न्यूज़ के चीफ एडिटर अमन बग्गा के बीच हुई ये खास बातचीत

1. डॉक्टर राघवेंद्र जी सोशल मीडिया पर तेजी से ये मेसेज फैल रहे है कि पूज्य बापू जी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कुछ दिन पहले उन का Test हुआ था, क्या ये सच है?

उत्तर : महात्मा गांधी अस्पताल को जेल प्रशासन की तरफ से न तो कोई कोरोना की रिपोर्ट सौंपी गई है न ही कोई जानकारी दी गई है जिस से यह साबित हो कि बापू जी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है! इस लिए बिना किसी रिपोर्ट के कैसे माना जा सकता है रिपोर्ट नेगेटिव या पोसिटिव आई है।

(2) क्या बापू जी का कोरोना टेस्ट होगा।

उत्तर : हां,  बापू जी ने कोरोना टेस्ट करवाने के लिए हां कर दी है। सुबह उन के सैम्पल लिए जाएंगे। हालांकि उन्होंने किसी भी तरह के इंजेक्शन लगवाने के लिए साफ मना कर दिया है।

 

(3) क्या उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही है। अब उन की केसी तबियत है ?

उत्तर : जब उन्हें अस्पताल लाया गया तब उन्हें सांस लेने में थोड़ी दिक्कत आ रही थी। लेकिन फिलहाल वह सो रहे है। और उन्हें सांस लेने में कभी कभी दिक्कत आती है।  नियमित तौर पर सांस लेने में कठिनाई नही आती।

 

(3) उन के SP02 , Respiratory system, Temperature,Oxygen levels, Pulse , BP आदि के बारें में बताए, 

उत्तर : हमने शुरुआती जांच में पाया कि SP02 , respiratory system, temperature,oxygen levels, pulse , BP आदि सभी कुुुछ ठीक है। घबराने की कोई बात नही है।

 

85 वर्षीय वृद्ध और बीमार हिन्दू संत पूज्य बापू जी को 9 वर्ष से 1 बार भी नही मिली बेल

 85 वर्षीय वृद्ध और बीमार हिन्दू संत पूज्य बापू जी को 9 वर्ष से 1 बार भी बेल नही दी गई। साजिश और षडयंत्र का शिकार हुए पूज्य बापू जी इस लिए फसाया गया क्यों कि उन्होंने यहां एक और अकेले धर्म परिवर्तन के खिलाफ लोहा लेते रहे वही दूसरी और विश्व भर में सनातन संस्कृति की पताका फहराते रहे। आखिरकार पूज्य बापू जी को झूठे व निराधार केस में फ़सा दिया गया। 

साधकों से प्रार्थना है किसी भी अफवाह पर यकीन न करें हम आप को वीरवार रात 3 बजें तक की जानकारी दे रहे है। ये जानकारी रात के समय ट्रीटमेंट कर रहे CMO से पूछ कर दी जा रही है। आगे की जानकारी के लिए आप जुड़े रहे Login करें

www.PunjabLiveNews.in