You are currently viewing दुखद: कनाडा में एक और पंजाबी नौजवान की मौत, दो साल पहले ही गया था विदेश; जानें मौत के पीछे का कारण

दुखद: कनाडा में एक और पंजाबी नौजवान की मौत, दो साल पहले ही गया था विदेश; जानें मौत के पीछे का कारण

पटियाला: पंजाब से कई युवा अपने परिवार के बेहतर भविष्य की कामना के तहत विदेशों की ओर रुख करते हैं। वहां जाकर वे पहले पढ़ाई करते हैं और फिर रोजगार प्राप्त कर लेते हैं। लेकिन कभी-कभी विदेशों में युवाओं के साथ ऐसी दुर्घटनाएँ घट जाती हैं जिनकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती। ऐसी ही एक दुखद घटना कनाडा से सामने आई है, जहां एक युवक सड़क हादसे में अपनी जान गंवा बैठा।

समाना के गांव कांगड़ का निवासी कनवरपाल सिंह 25 अगस्त 2022 को स्टडी वीजा पर कनाडा गया था। वहां उसकी पढ़ाई पूरी हो गई और उसे डिग्री मिल गई। वह पिछले चार महीनों से वर्क परमिट पर काम कर रहा था। दो दिन पहले कनवरपाल सिंह अपनी कार से काम पर जा रहा था, तभी सामने से आ रही एक ट्राले ने उसकी कार को टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन शाम को उसकी मौत हो गई। बेटे की मौत की खबर मिलते ही परिवार में शोक का माहौल छा गया है। पिता गुरजीत सिंह और माता जसवीर कौर ने अपने बेटे को कनाडा भेजा था, लेकिन उन्हें यह नहीं पता था कि उनका बेटा वापस नहीं आएगा।

पिता गुरजीत सिंह ने बताया कि वह खुद पीआरटीसी में ड्राइविंग की नौकरी करता है और उसके पास थोड़ी सी ज़मीन है। बेटे की मौत के बाद परिवार सदमे में है। परिवार ने सरकार से अपील की है कि युवक के शव को जल्दी भारत लाने की व्यवस्था की जाए।

Sad: Another Punjabi youth dies in Canada, had gone abroad only two years ago; Know the reason behind his death