You are currently viewing अकाली दल का हल्ला बोल : हरियाणा से दिल्ली आने वाले रास्ते बंद, दो मेट्रो स्टेशन में प्रवेश पर भी रोक, धारा-144 लागू

अकाली दल का हल्ला बोल : हरियाणा से दिल्ली आने वाले रास्ते बंद, दो मेट्रो स्टेशन में प्रवेश पर भी रोक, धारा-144 लागू

नई दिल्ली। तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों के एक साल पूरा होने के विरोध में शिरोमणि अकाली दल (शिअद) शुक्रवार को ‘काला दिवस’ मना रही हैं। अकाली दल के कार्यकर्ता रकाबगंज गुरुद्वारा से संसद भवन तक मार्च निकाल रहे हैं। शिअद के इस मार्च में पंजाब के पूर्व उपमुख्यमंत्री और अकाली दल नेता सुखबीर सिंह बादल भी शामिल हुए हैं। बताया जा रहा है कि मार्च में पूर्व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर भी शिरकत कर रही हैं। अकाली दल के प्रदर्शन को देखते हुए हरियाणा से दिल्ली आने वाले सभी रास्तों को बंद कर दिया गया है। राजधानी की सीमाएं सील होने के कारण आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है। वहीं, अकाली दल के मार्च को रोकने के लिए भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। सुबह आगे बढ़ रहे लोगों पर हल्का बल प्रयोग भी किया गया।

प्रदर्शन में भाग लेने जा रहे अकाली कार्यकर्ताओं को दिल्ली पुलिस ने झाड़ोदा बॉर्डर पर रोक दिया। पंजाब के नंबर वाली सभी गाड़ियों को लौटा दिया गया। मेट्रो में पगड़ीधारियों व कुर्ता पायजामा पहने व संदिग्ध व्यक्तियों का प्रवेश रोक दिया गया। पंडित श्रीराम मेट्रो स्टेशन व बहादुरगढ़ सिटी मेट्रो स्टेशन में यात्रियों का प्रवेश और यहां ट्रेनों का ठहराव रोक दिया गया है। पुलिस का कहना है कि कोविड नियमों की वजह से इस मार्च की अनुमति नहीं दी गई है।

दिल्ली-एनसीआर के विभिन्न मार्गों पर डायवर्जन करने के साथ सुरक्षा भी कड़ी गई है। जिस कारण दिल्ली में जगह-जगह जाम लगा हुआ है। वहीं, नई दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने बताया कि दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है।

Roads coming from Haryana to Delhi closed due to Akali Dal demonstration ban on entry in two metro stations Section-144 implemented