You are currently viewing पंजाबी गायक एमी विर्क और गीतकार जानी ने मांगी माफी, सुफना वीडियो अल्बम के ‘कबूल है’ गाने से जुड़ा है मामला

पंजाबी गायक एमी विर्क और गीतकार जानी ने मांगी माफी, सुफना वीडियो अल्बम के ‘कबूल है’ गाने से जुड़ा है मामला

लुधियाना: सुफना फिल्म के गीत कबूल है के बीच रसूल शब्द के इस्तेमाल के बाद फिल्म के अभिनेता एमी विर्क और लेखक जानी तब विवाद में घिर गए जब सबसे पहले जसनूर नामक लड़की द्वारा ध्यान दिलाने के बाद नायब साही इमाम पंजाब मौलाना मुहम्मद रहिमानी लुधियानवी द्वारा इस मामले को लेकर जामा मस्जिद लुधियाना से ऐलान किया था कि एमी विर्क और जानी अपनी गल्ती सुधारें। इसी कड़ी में आज यह मामला उस समय खत्म हो गया जब फिल्म अभिनेता एमी विर्क और लेकर जानी और पिंकी धालीवाल लुधियाना पहुंचे और उन्होंने नायब शाही इमाम साहिब से मुलाकात कर यह स्पष्ट किया कि सुफना फिल्म के गीत कबूल है में रसूल शब्द का इस्तेमाल अनजाने में हो गया। उन्होंने कहा कि उनका मकसद इस गाने को लेकर अच्छा था, किसी का दिल दुखाना नहीं थी। फिर भी ऐसा हुआ हो तो वह सभी लोगों से माफी मांगते हैं।

जानी ने कहा कि हम अल्लाह ताला और रसूल-ए-खुदा हज़रत मुहम्मद साहब सल्लल्लाहु अलैहि वसल्लम का दिल से सम्मान करते हैं और सभी धर्म सम्मान के योग्य हैं। इस मौके पर नायब साही इमाम मौलाना मोहम्मद उस्मान रहमानी लुधियानवी ने कहा कि फिल्म टीम के लिए अपनी गलती स्वीकार करना सही कदम है।

उन्होंने कहा कि साथ ही शरीयत और समाज दोनों ने अपनी गलती स्वीकार की है और भविष्य में इन मुद्दों पर विशेष ध्यान देने का वादा किया है, इसलिए इस मामले को अभी खत्म समझा जाना चाहिए। नायब शाही इमाम ने कहा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र देश है और विविधता में एकता हमारा गौरव है। हम सभी को हमेशा एक दूसरे के धर्म और स्वाभिमान का ख्याल रखना चाहिए।

Punjabi singer Amy Virk and lyricist Jani apologize, the matter is related to the song ‘Qubool Hai’ from Sufna video album